Jammu Kashmir: अमरनाथ यात्रा को लेकर सेना की तैयारियां शुरू, पीएम मोदी के दौरे और विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ाई गई चौकसी

Jammu Kashmir News: 29 जून से पवित्र अमरनाथ यात्रा भी शुरू हो जाएगी. साथ ही घाटी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आने वाले दिनों में घाटी का दौरा कर सकते हैं.
Jammu Kashmir Encounter

घाटी में सेना का एक्शन जारी

Jammu Kashmir News: आतंकी हमलों के बीच जम्मू-कश्मीर में सेना और सुरक्षा एजेंसियां अब एक्शन में आ गई हैं. वहीं 29 जून से पवित्र अमरनाथ यात्रा भी शुरू हो जाएगी. साथ ही घाटी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आने वाले दिनों में घाटी का दौरा कर सकते हैं. ऐसे में अमरनाथ यात्रा को सकुशल पूरा कराने से लेकर विधानसभा चुनाव और पीएम मोदी के संभावित दौरे की जिम्मेदारी सेना और सुरक्षा एजेंसियों पर है.

अतिरिक्त बुलेटप्रूफ गाड़ियों को भी जम्मू-कश्मीर में भेजा जाएगा

अमरनाथ यात्रा को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को समीक्षा बैठक करने वाले हैं. अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर बड़ी संख्या में अतिरिक्त सुरक्षा बल रानीखेत, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ से घाटी में भेजे गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में अभी कुछ अतिरिक्त सुरक्षा बलों की और तैनाती की जा सकती है. उच्च स्तरीय अधिकारियों की मानें तो घाटी में बढ़ती आतंकी गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए सुरक्षा बलों के साथ ही अतिरिक्त बुलेटप्रूफ गाड़ियों को भी घाटी में भेजा जाएगा. वहीं राज्य पुलिस की मदद के लिए CRPF का भी एंटी टेरर क्विक एक्शन टीम के लिए विशेषज्ञता के तौर पर उपयोग किए जाने की तैयारी है.

यह भी पढ़ें: Bihar के सीएम नीतीश कुमार अचानक पड़े बीमार, पटना के मेदांता अस्पताल में भर्ती

एडीजीपी जम्मू ने की अमरनाथ यात्रा के व्यवस्थाओं की समीक्षा

इस बीच एडीजीपी जम्मू ने भी अमरनाथ यात्रा के लिए व्यवस्थाओं की समीक्षा की. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने शनिवार को अमरनाथ यात्रा की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. बैठक में पुलिस और सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ सभी जिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और रेंज उप महानिरीक्षक शामिल थे. बैठक के दौरान तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी के प्रयासों के महत्व पर जोर दिया. उन्होंने किसी भी संभावित खतरे और चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपायों पर चर्चा की. यात्री निवास भगवती नगर जम्मू और अन्य आवास केंद्रों में यात्रियों के शिविर में ठहरने के दौरान तीर्थयात्रियों को दी जा रही सुरक्षा पर चर्चा की गई.

ज़रूर पढ़ें