Lok Sabha Election: TMC के ‘एकला चलो’ फैसले पर कांग्रेस ने जताई नाराजगी, जयराम रमेश बोले- पार्टी ने हर बार व्यक्त की समझौते की इच्छा

Lok Sabha Election 2024: रविवार को TMC ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया.
Jairam Ramesh, Lok Sabha Election 2024, mamata banerjee

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश और सीएम ममता बनर्जी

Lok Sabha Election 2024: देश में कुछ दिनों में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. आगामी चुनाव को लेकर पार्टियों की ओर से अपने प्रत्याशियों की भी घोषणा की जा रही है. इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस(TMC) ने भी पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया. वहीं ममता बनर्जी के एकला चलो के फैसले कांग्रेस और विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के नेताओं ने इस पर नाराजगी व्यक्त की है.

बातचीत करना चाहिए था- जयराम

TMC के उम्मीदवारों की ओर से पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने पर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, ‘कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में TMC के साथ सम्मानजनक सीट-शेयरिंग समझौते की अपनी इच्छा व्यक्त की है. कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से.’ TMC के ऐलान पर उन्होंने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हमेशा से चाहती थी कि ‘INDIA’ ग्रुप एक साथ मिलकर BJP से लड़े.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महुआ मोइत्रा को TMC ने फिर दिया टिकट, ‘कैश-फॉर-क्वेरी’ विवाद के बाद गई थी सदस्यता, नुसरत जहां का कटा पत्ता

अधीर रंजन चौधरी ने भी की आलोचना

वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी TMC के फैसले पर नाराजगी जताते हुए बड़ा हमला बोला था. उन्होंने कहा, ‘सीएम ममता बनर्जी डरी हुई हैं, अगर वह INDIA गठबंधन के साथ खड़ी हुई, तो पीएम ED और CBI भेज देंगे. इस वजह से अब उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को संदेश भेजा है कि मुझसे नाखुश ना हों, मैं BJP के खिलाफ बने गठबंधन के साथ नहीं हूं.’ वहीं अपने खिलाफ यूसुफ पठान को टिकट देने की आलोचना करते हुए कहा कि ममता बनर्जी या TMC यूसुफ पठान को सम्मान देना चाहती थी, तो उन्हें राज्यसभा भेज सकती थी या उनके लिए गुजरात में एक सीट मांग सकती थी.

ज़रूर पढ़ें