Odisha: ओडिशा में BJP कैंडिडेट ने की EVM में तोड़फोड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा रिमांड पर

Odisha News: यह घटना शनिवार को हुई बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र के बोलागाड ब्लॉक के कौंरीपटना में बूथ 114 पर मतदान के दौरान हुई.
evm, Odisha

ओडिशा में BJP कैंडिडेट ने की EVM में तोड़फोड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Odisha News: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. साथ ही 4 राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी हुए हैं. इस बीच ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा कैंडिडेट को गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, BJP कैंडिडेट पर आरोप है कि उन्होंने EVM से तोड़फोड़ की है. जानकारी के मुताबिक, मतदान के दौरान EVM में खराबी के कारण उन्हें वोट डालने के लिए काफी देर तक लाइन में इंतजार करना पड़ा. इस पर वह नाराज हो गए. यह घटना शनिवार को हुई बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र के बोलागाड ब्लॉक के कौंरीपटना में बूथ 114 पर मतदान के दौरान हुई. बता दें कि, चिल्का से BJP विधायक प्रशांत जगदेव को इस बार खुर्दा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर किया गिरफ्तार

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, प्रशांत जगदेव अपनी पत्नी के साथ बूथ पर पहुचे थे. इस दौरान EVM खराब होने की वजह से उन्हें वोट डालने के लिए कुछ देर इंतजार करना पड़ा. बूथ पर मौजूद अधिकारियों ने कहा कि उनके और पीठासीन अधिकारी के बीच बहस शुरू हो गई. इसी बीच नाराज होकर उन्होंने EVM को मेज से खींचा, जिससे वह गिरकर टूट गई. इस मामले पर पुलिस अधीक्षक अविनाश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि BJP विधायक को पीठासीन अधिकारी की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उनपर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अलावा IPC की कई और धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: Delhi: बेबी केयर सेंटर में आग में झुलसकर 6 बच्चों की मौत, एलजी वीके सक्सेना ने दिए जांच के आदेश, बोले- दोषियों को दी जाएगी सजा

कोर्ट ने MLA प्रशांत जगदेव को न्यायिक हिरासत में भेजा

इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया है, जहां कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. फिलहाल वह खुर्दा जेल में बंद है. अविनाश कुमार ने कहा कि बूथ पर मौजूद पीठासीन अधिकारी ने शिकायत में आरोप लगाया कि विधायक प्रशांत जगदेव ने बूथ पर गड़बड़ी की और मतदान प्रक्रिया में बाधा डाला. साथ ही मतदान कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया. उन्होंने कहा कि हमने जिला निर्वाचन अधिकारी से भी घटना के CCTV फुटेज की जांच करने का अनुरोध किया है. इस पर एक BJP नेता आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह आरोप राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने आरोप लगाया कि पीठासीन अधिकारी ने BJP विधायक के साथ-साथ कई मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार किया.

ज़रूर पढ़ें