Renuka Swami Murder Case: मर्डर केस में साउथ एक्टर दर्शन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 20 जून तक बढ़ाई ‘चैलेंजिंग स्टार’ की पुलिस कस्टडी

Renuka Swami Murder Case: चैलेंजिंग स्टार के के नाम से मशहूर दर्शन(Darshan Thoogudeepa) और उनके 12 करीबी सहयोगियों को एक अभिनेता की प्रशंसक रेणुकास्वामी(33 वर्षीय) की हत्या के आरोप में 11 जून, मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था.
Renuka Swami Murder Case, Darshan Thoogudeepa

मर्डर केस में साउथ एक्टर दर्शन को नहीं मिली राहत

Renuka Swami Murder Case: रेणुका स्वामी मर्डर केस बड़ा अपडेट सामने आया है. साउथ के जाने माने एक्टर दर्शन थुगुदीपा(Darshan Thoogudeepa) समेत 13 आरोपियों की हिरासत कोर्ट ने बढ़ा दी है. बेंगलुरु की एक अदालत ने पुलिस कस्टडी 5 दिन और बढ़ाने का आदेश दिया है. अब दर्शन और अन्य आरोपी 20 जून पुलिस की कस्टडी में रहेंगे. इससे पहले अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने उन्हें छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था.

‘चैलेंजिंग स्टार’ दर्शन को 11 जून को किया गया था गिरफ्तार

दरअसल, चैलेंजिंग स्टार के के नाम से मशहूर दर्शन और उनके 12 करीबी सहयोगियों को एक अभिनेता की प्रशंसक रेणुकास्वामी(33 वर्षीय) की हत्या के आरोप में 11 जून, मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले, रेणुका स्वामी को चित्रदुर्ग से बेंगलुरु ले जाने वाले रवि नाम के ड्राइवर ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. एक अन्य आरोपी रघु उर्फ ​​राघवेंद्र ने रवि की टैक्सी को बुक किया था और चित्रदुर्ग में उसमें सवार हुआ था. रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद रवि छिप गया था, लेकिन बाद में चित्रदुर्ग में टैक्सी एसोसिएशन की सलाह के बाद उसने आत्मसमर्पण कर दिया.

गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री पवित्रा गौड़ा पर कमेंट का मामला

दरअसल, चित्रदुर्ग निवासी रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर एक दर्शन की गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री पवित्रा गौड़ा के सोशल मीडिया अकाउंट पर टिप्पणी की. इस पोस्ट में उसने अभिनेता और उसकी पत्नी के बीच दरार पैदा करने का आरोप लगाया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और आपत्तिजनक संदेश पोस्ट किए. सूत्रों के मुताबिक चित्रदुर्ग में दर्शन के फैन क्लब का हिस्सा रहे आरोपियों में से एक राघवेंद्र ने रेणुकास्वामी को आरआर नगर के एक शेड में यह कहकर बुलाया था कि दर्शन उससे मिलना चाहता है और उसे कथित तौर पर प्रताड़ित किया गया और मार दिया गया. उसका शव 9 जून को बेंगलुरु के कामाक्षीपाल्या में बरामद किया गया.

फूड डिलीवरी राइडर ने देखा था रेणुका स्वामी का शव

जानकारी के मुताबिक दर्शन ने ही एक फैन क्लब चलाने वाले रघु को कथित तौर रेणुका स्वामी के बारे में जानकारी जुटाने के लिए काम पर रखा था. रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित की पत्नी ने आरोप लगाया कि उसे उनके घर के पास से अगवा किया गया था. हत्या के बाद शव को सड़क पर फेंका गया था. इसे एक फूड डिलीवरी राइडर ने देखा और पुलिस को सूचित किया. जांच के दौरान CCTV फुटेज में दो कारें दिखाई गईं. NDTV की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से एक दर्शन से जुड़ी थी, जो शव को ठिकाने लगाने के बाद इलाके से निकल गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा की ओर से कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने और मारे गए व्यक्ति की मौत सदमे और रक्तस्राव से हुई थी.

यह भी पढ़ें: West Bengal: लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद भी TMC खेमे में क्यों हैं खलबली, क्या है ममता की चिंता का कारण?

मौके से लाठी-डंडे, चमड़े की बेल्ट और रस्सी बरामद

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित रेणुका स्वामी के शरीर पर 15 घाव पाए गए थे. उसके शरीर पर सिर, पेट, छाती और अन्य हिस्सों पर कई घाव और निशान थे NDTV की रिपोर्ट के अनुसार उसका सिर बेंगलुरु के एक शेड में एक मिनी ट्रक से टकराया था. उसी मिनी ट्रक में अगवा कर उसे चित्रदुर्ग से लाया गया था. पुलिस ने इस वाहन को जब्त कर लिया है. अधिकारियों ने कथित तौर पर रेणुका स्वामी को प्रताड़ित करने के लिए इस्तेमाल की गई लाठी-डंडे, चमड़े की बेल्ट और रस्सी बरामद की है. पुलिस ने कहा कि दर्शन थुगुदीपा ने कथित तौर पर हत्या का दोष लेने के लिए तीन लोगों को बुलाया और उन्हें 5-5 लाख रुपए देने की भी पेशकश की. हालांकि , पूछताछ के दौरान उनकी संलिप्तता का पता चला.

ज़रूर पढ़ें