‘बात सीट की नहीं, जीत की है’, यूपी में सपा के सिंबल पर उतरेंगे 9 उम्मीदवार, अखिलेश ने कही ये बात…

UP Assembly By Election: समाजवादी पार्टी ने पहले ही 7 सीटों पर उम्मीदवारी ठोकी थी. 2 सीटों को लेकर मंथन चल रही थी, लेकिन अब सब कुछ क्लियर हो गया है. यूपी की सभी 9 विधानसभा सीट पर सपा सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा.
Akhilesh Yadav

यूपी के 9 विधानसभा सीटों पर सपा के सिंबल पर उपचुनाव लड़े जाएंगे.

UP Assembly By Election: 13 नवंबर को उत्तर प्रदेश के नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने पहले ही 7 सीटों पर उम्मीदवारी ठोकी थी. 2 सीटों को लेकर मंथन चल रही थी, लेकिन अब सब कुछ क्लियर हो गया है. बुधवार देर रात अखिलेश यादव ने फेसबुक से पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है. अखिलेश यादव के फेसबुक पोस्ट के अनुसार यूपी में सपा के सिंबल साइकिल के निशान पर उपचुनाव लड़े जाएंगे. उन्होंने पोस्ट पर लिखा ‘बात सीट की नहीं जीत की है.’

‘बात सीट की नहीं जीत की है’- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बुधवार को फेसबुक पोस्ट कर लिखा, ‘बात सीट की नहीं जीत की है’, इस रणनीति के तहत ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ के निशान पर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है. इंडिया गठबंधन इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्याय लिखने जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गयी है.

बता दें, बीते कई दिनों से कांग्रेस पार्टी यूपी के फूलपुर सीट से उपचुनाव में उम्मीदवारी ठोक रही थी. चर्चा थी की यह सीट कांग्रेस की झोली में गिरेगी. लेकिन बुधवार को अचानक सपा प्रत्याशी मोहम्मद मुजतबा सिद्दीकी ने फूलपुर विधानसभा सीट से नामांकन कर दिया.

यह भी पढ़ें: तीन मुकदमे, 59 किलो चांदी, कुल कितने संपत्ति की मालकिन हैं प्रियंका गांधी? हलफनामे में दी जानकारी

उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. 23 नवंबर को इसके नतीजे सामने आएंगे. यूपी कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) इन नौ विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं.

ज़रूर पढ़ें