Jammu & Kashmir: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.
Jammu Kashmir

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

Jammu & Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.

मिली जानकारी के अनुसार, बांदीपोरा के अरागाम इलाके में दो आंतकियों के छिपे होने की खबर मिली है. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा क्षेत्र की घेराबंदी कर दी और सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

रियासी बम हमले की जांच NIA को सौंपी

उधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रियासी में बस पर हुए आतंकी हमले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) को सौंप दी है, जिसका नोटिफिकेश जारी कर दिया गया है. एनआईए ने इस मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है. अधिकारियों ने बताया कि एनआईए इस हमले में एक बड़ी साजिश की जांच करेगी, जिसका संबंध डोडा और कठुआ में पिछले दिनों हुए तीन अन्य हमलों से भी हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः MP News: मंडला मामले में औवेसी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना, बोले- ‘जो काम पहले भीड़ करती थी वो अब सरकार कर रही है’

आतंकियों ने श्रद्धालुओं को बनाया था निशाना

पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने रविवार (9 जून) को रियासी जिले में श्रद्धालुओं से भरी बस को निशाना बनाया था. बस शिवखोड़ी गुफा तीर्थस्थल से कटरा लौट रही थी. तभी घात लगाए आंतकियों ने हमला कर दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी. इस आतंकी हमले में 9 लोगों की मौत हो गई. हमले का जिम्मा आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ने लिया है. ये संगठन पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के इशारों पर काम करता है.

दिल्ली में हुई बड़ी बैठक

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली में जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि बैठक के दौरान शाह आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज करने के लिए व्यापक दिशा-निर्देश दिए हैं.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन डेका, सीआरपीएफ के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आरआर स्वैन और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारी उच्च स्तरीय बैठक के दौरान मौजूद थे.

ज़रूर पढ़ें