J&K: कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, एनकाउंटर में एक आतंकी भी ढेर

J&K Terrorist Encounter: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, इलाके में कई आतंकी छिपे हुए हैं.
Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

J&K Terrorist Encounter: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, इलाके में कई आतंकी छिपे हुए हैं. जवानों ने एक आतंकी को ढेर भी किया है. वहीं, रक्षा अधिकारियों के हवाले से खबर आई है कि मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं. जिनमें एक मेजर रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं. वहीं, एक जवान की शहीद होने की खबर भी सामने आई है.

मुठभेड़ पर भारतीय सेना की तरफ से बयान भी आया है. सेना ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में माछिल सेक्टर स्थित कामकारी में फॉर्वर्ड पोस्ट पर अज्ञात कर्मियों के साथ गोलीबारी हुई. सेना के मुताबिक, इस गोलीबारी में एक पाकिस्तानी मारा गया है, जबकि घायल जवानों को मौके से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया.

ये भी पढ़ें- पुतिन के बाद अब जेलेंस्की को साधने की तैयारी, युद्ध के बीच 23 अगस्त को यूक्रेन जाएंगे PM मोदी

पिछले कई दिनों से सेना का ऑपरनेशन जारी

सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की पहले ही जानकारी मिली थी. यहां पिछले कई दिनों से सेना एंटी टेरर ऑपरेशन चला रही है. कहा जा रहा है कि यह पाकिस्तान की तरफ से किया गया एक BAT अटैक है. मसलन, BAT का मतलब होता है बॉर्डर एक्शन टीम, जिसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकी शामिल होते हैं. ये लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LoC) पर घुसपैठ करते हैं.

पाकिस्तानी सेना के जवान BAT में शामिल

माना जाता है कि हमले में शामिल BAT टीम में पाकिस्तान सेना के नियमित जवान शामिल होते हैं, जिसमें उनके SSG कमांडो भी शामिल हैं, जो आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, 50-55 आतंकवादी 2-3 आतंकवादियों के छोटे समूहों में काम कर रहे हैं, जिन्हें कथित रूप से लोकल लेवल पर समर्थन मिलता है.

सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र में सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​अब घुसपैठ की कोशिशों से निपटने के लिए क्षेत्र में अपनी खुफिया और आतंकवाद विरोधी ग्रिड को मजबूत कर रही हैं. सूत्रों ने कहा कि अब क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों की जांच की जा रही है, जिसमें आतंकवाद विरोधी ग्रिड के दूसरे स्तर को मजबूत करने पर ध्यान दिया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें