Jammu Kashmir Encounter: डोडा में सुरक्षाबलों का एक्शन, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, इलाके में एनकाउंटर जारी

Jammu Kashmir Encounter: सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली की जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंडोह इलाके भद्रवाह सेक्टर में 2-3 आतंकी छिपे हैं. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों का संयुक्त अभियान चलाकर पूरे इलाके को घेर लिया.
Jammu Kashmir Encounter

घाटी में सेना का एक्शन जारी

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस बीच जानकारी मिल रही है कि सेना ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. दरअसल, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली की जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंडोह इलाके भद्रवाह सेक्टर में 2-3 आतंकी छिपे हैं. इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों का संयुक्त अभियान चलाकर पूरे इलाके को घेर लिया.

AGGP जम्मू जोन आनंद जैन-DIG भी मौके पर मौजूद

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने बुधवार की सुबह करीब 9.30 बजे इलाके को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गया. दरअसल, 2-3 आतंकियों के इस इलाके में छिपे होने की सूचना के बाद से पुलिस और सेना मुस्तैद हो गई थी और इलाके में गहन सर्च ऑपरेशन जारी किया गया. इस मुठभेड़ में एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. अभी भी इलाके में मुठभेड़ जारी है. मारे गए आतंकी के पास से गोला बारूद भी बरामद हुआ है. AGGP जम्मू जोन आनंद जैन, DIG डोडा और SSP डोडा के साथ मौके पर मौजूद हैं. वहीं सेना ने अन्य आतंकियों को घेर लिया है. दोनों ओर से भारी फाररिंग जारी है. सेना के सभी जवान सुरक्षित हैं.

खुफिया सूचनाओं को लेकर सुरक्षाबलों ने की कार्रवाई

इससे पहले ADGP जम्मू की ओर से कहा गया कि, विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों का संयुक्त अभियान डोडा जिले के गंडोह इलाके के भद्रवाह सेक्टर में शुरू किया गया. आतंकियों को घेर लिया गया है और गोलीबारी जारी है.बता दें कि, इससे पहले 19 जून को बारामुला जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे. 9 जून से रियासी, कठुआ और डोडा में आतंकी हमले हुए हैं. इन हमलों में नौ तीर्थयात्री और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(CRPF) का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं एक नागरिक समेत और कम से कम सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: ‘मैंने कहा सिसोदिया निर्दोष हैं’, केजरीवाल का कोर्ट में बड़ा दावा, बोले- सनसनीखेज सुर्खियां बटोरना CBI का उद्देश्य

गृह मंत्री ने मिशन मोड में काम करने का दिया है निर्देश

गौरतलब है कि, इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा को लेकर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी. इस दौरान सभी सुरक्षा एजेंसियों को मिशन मोड में काम करने और संयुक्त तरीके से तुरंत प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. वहीं इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आतंक से संबंधित घटनाओं को लेकर और जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. इसका उद्देश्य क्षेत्र में वर्तमान सुरक्षा हालातों का आकलन करना था.

ज़रूर पढ़ें