Jammu-Kashmir: कठुआ में आतंकियों की कायराना हरकत, सेना के वाहन पर फेंके ग्रेनेड, 5 जवान शहीद

Kathua Terrorist Attack: जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमले की खबर सामने आई है. इस हमले के बाद घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी है. सूत्रों के मुताबिक पहाड़ी के ऊपर छिपे आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की.
Kathua Terrorist Attack

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kathua Terrorist Attack: जम्मू के कठुआ में सेना के वाहन पर आतंकी हमले में 5 जवानों की शहीद होने की खबर सामने आई है. इस हमले के बाद घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी है. सूत्रों के मुताबिक पहाड़ी के ऊपर छिपे आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर गोलीबारी की. इसे लेकर तलाशी एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया गया है. ऐसी जानकारी भी सामने आ रही है कि आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड भी फेंका है. बता दें कि बीते कुछ दिनों से एक बार फिर घाटी में उथल-पुथल बढ़ी है. आतंकियों से मुठभेड़ की खबरें लगातार आ रही हैं.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी ग्रेनेड लेकर आए थे और सेना के वाहन को उड़ाने के इरादे से इसे फेंका और फिर फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों ने लोई मराड गांव के पास सेना के वाहन पर हमला किया. जवाब में भारतीय सेना ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों की तलाश में तलाशी अभियान शुरू कर दिया. ये हमला कठुआ जिले के मछेड़ी इलाके के धड़नोटा गांव में उस वक्त हुआ जब सेना के जवान अपनी रुटीन गश्त पर थे.

ये भी पढ़ें- NEET-UG मामले की SC में सुनवाई, कोर्ट ने कहा- यह स्पष्ट है की पेपर लीक हुआ है, CJI ने री-नीट का दिया संकेत

राजौरी में सेना के शिविर पर आतंकी हमला

बता दें कि एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकी हमले का मामला सामने आया था. इस अटैक में आर्मी का एक जवान घायल हो गया था. आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर गोलीबारी की थी. इस दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवान भी ने आतंकवादियों पर गोलीबारी की थी. घटना के वक्त सेना का जवान घायल हो गया था. आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे थे.

कुलगाम में भी हुई थी गोलीबारी की घटना

दूसरी ओर इस हमले के कुछ घंटों बाद ही चिनिगाम गांव में गोलीबारी की एक और घटना हुई थी. सेना को लश्कर ग्रुप के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बल उस क्षेत्र में पहुंच गए थे. दोनों तरफ से गोलीबारी हुई थी. सेना को कुलगाम के इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिला था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

ज़रूर पढ़ें