Lok Sabha Election 2024: गौतम गंभीर के बाद जयंत सिन्हा भी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, जेपी नड्डा से बोले- मुझे चुनावी कर्तव्यों से करें मुक्त

Lok Sabha Election 2024: इससे पहले बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राजनीत‍ि से संन्यास लेने का ऐलान किया.
Lok Sabha Election, Jayant Sinha

सांसद जयंत सिन्हा

Lok Sabha Election 2024: देश में कुछ हफ्तों में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को लेकर सियासी दलों और नेताओं के बीच हलचल तेज हो गई है. इसी कड़ी में 29 फरवरी की देर रात केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न हुई. इस दौरान बीजेपी के संभावित प्रत्याशियों को लेकर अटकलों का दौर भी जारी हो गया है. सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि बीजेपी के कई वर्तमान सांसदों के कई नाम कट सकते हैं. इस बीच पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सुबह आगामी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया. वहीं अब झारखंड के हजारीबाग से सांसद जयंत सिन्हा ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर दी जानकारी

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर की ऐलान के बाद हजारीबाग से सांसद जयंत सिन्हा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि वह मुझे मेरे चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने जताते हुए लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा नेतृत्व के के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता. जय हिन्द! इससे पहले सुबह 10 बजे के करीब बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राजनीत‍ि से संन्यास लेने का ऐलान किया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: टिकट काटे जाने की चर्चाओं के बीच गौतम गंभीर का सक्रिय राजनीति से संन्यास का ऐलान, ट्वीट कर जेपी नड्डा से की ये गुजारिश

आधा दर्जन सासंदो के कट सकते हैं टिकट

दरअसल, 29 फरवरी की देर रात भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्न हुई. इस बैठक के बाद सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चाओं को का दौर शुरू हो गया. जानकार सूत्रों के ओर से मिल रहे संकेतों के अनुसार झारखंड में झारखंड भाजपा के आधा दर्जन सांसदों का आगामी चुनाव में टिकट कटने की पूरी संभावना व्यक्त की जा रही है. सूत्रों के अनुसार इसमें से कुछ सांसद ऐसे हैं जिनके लिए उम्र सीमा आड़े आ रही है.

ज़रूर पढ़ें