All-Party Meet: सर्वदलीय बैठक में आंध्र-बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, सपा ने ‘नेमप्लेट’ का मामला उठाया

All-Party Meet: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और किरेन रिजिजू समेत कई अन्य नेता मानसून सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए.
all party meet

सर्वदलीय बैठक

All Party Meet: बजट सत्र से पहले रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा उठा है. इस मीटिंग में एनडीए के तमाम सहयोगियों के साथ-साथ विपक्षी दलों के नेता भी शामिल हुए. इस बैठक को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज हुई सर्वदलीय बैठक में जदयू नेता ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की.

जयराम रमेश ने किया ट्वीट

वहीं जयराम रमेश ने अपने ट्वीट में कहा, “वाईएसआरसीपी नेता ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की. लेकिन अजीब बात है कि टीडीपी नेता इस मामले पर चुप रहे.” बता दें कि एनडीए की सरकार बनने के बाद जदयू लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग करती रही है. वहीं राजद भी इस मामले पर कहती रही है कि नीतीश कुमार अब एनडीए सरकार का हिस्सा हैं, इसलिए उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की सरकार से मांग करनी चाहिए.


ये भी पढ़ें: Budget 2024: नए बजट से बड़ी उम्मीदें, टैक्स कटौती से लेकर HRA तक, हो सकते हैं ये 7 बदलाव

सपा ने उठाया दुकानों पर नेमप्लेट लगाने का मामला

बजट सत्र शांतिपूर्वक चले, इसको लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में समाजवादी पार्टी ने यूपी में दुकानों पर नेमप्लेट लगाने का मामला उठाते हुए कहा कि ऐसा आदेश गलत है. वहीं इस बैठक में नीट-यूजी परीक्षा का मामला भी गरमाया रहा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और किरेन रिजिजू समेत कई अन्य नेता मानसून सत्र से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में कांग्रेस नेता जयराम रमेश और आप सांसद संजय सिंह के साथ-साथ सपा सांसद रामगोपाल यादव भी शामिल हुए. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में आरएलडी की तरफ से जयंत चौधरी नहीं शामिल हुए हैं.

ज़रूर पढ़ें