Jharkhand News: झारखंड में कब होगा सीट बंटवारा? मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने दिया जवाब

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि हम नियमित रूप से मिलते हैं. चीजें तय हो रही हैं.
Rajesh Thakur

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर (ANI)

Jharkhand News: झारखंड में सियासी हलचल और कांग्रेस विधायकों की नाराजगी के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर का बयान आया है. उन्होंने विधायकों की नाराजगी के अलावा आगामी चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर भी बयान दिया है. उनका ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब रविवार को नाराज कांग्रेस विधायकों की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात हुई है.

सीट बंटवारे पर झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, “हम नियमित रूप से मिलते हैं. चीजें तय हो रही हैं. देश भर में सीटों की घोषणा की जाएगी.” उन्होंने कहा कि चुनाव के ऐलान तक सीटों पर बात फाइनल हो जाने की संभावना है. जब नेता आपस में मिलते हैं तो कई मसलों पर चर्चा होती है. राज्य में आगे चुनाव है और हमारे गठबंधन की रणनीति है, इन सबको मिलाकर कई मसलों पर चर्चा हुई.

प्रभारी ने सुनी थी उनकी बातें

वहीं विधायकों की नाराजगी पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘शपथ के पहले ही उन्होंने अपनी भावनाओं से अवगत कराया था. तब प्रभारी भी मौजूद थे. तब उन्होंने उनकी बातें सुनी थी इसके बाद ही वो दिल्ली गए हैं. निश्चित रुप से हमारा जो नेतृत्व है उनको बताने का काम करेंगे. इनकी मंशा थी इसलिए ये लोग गए थे. शपथग्रहण समारोह में इनकी नाराजगी थी इसलिए ये मिलने आए थे और नेतृत्व ने कहा है कि जो बात है उसपर आगे चर्चा होनी चाहिए.’

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: चार फसलों की MSP पर 5 साल का करार, केंद्र के प्रस्ताव पर किसान देंगे जवाब, ‘दिल्ली चलो’ मार्च दो दिनों के लिए होल्ड

गौरतलब है कि कांग्रेस के झारखंड में कुल 17 विधायक हैं इन विधायकों में मौजूदा सरकार में चार मंत्री हैं. इन विधायकों के मंत्री बनने से अन्य विधायक नाराज बताए जा रहे हैं. इसके बाद उनसे पूर्व सीएम हेमंत सोरेने के भाई बसंत सोरेन ने बात की, लेकिन बात नहीं बनी.

इसके बाद कांग्रेस हाईकमान एक्टिव हुआ और सभी विधायक दिल्ली पहुंचे. इसके बाद उन विधायकों ने हाईकमान से मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद सभी विधायक वापस लौट गए हैं.

ज़रूर पढ़ें