Jharkhand News: कांग्रेस को झारखंड में बड़ा झटका, BJP में शामिल हुईं पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी

Jharkhand News: झारखंड की सिंहभूम सीट से सांसद गीता कोड़ा अब कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई हैं.
Geeta Koda

सांसद गीता कोड़ा बीजेपी में शामिल

Jharkhand News: कांग्रेस को झारखंड में एक बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस की सांसद और पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गईं. उन्हें झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शपथ दिलाई है. पूर्व सीएम की पत्नी बीते लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर सिंहभूम से सांसद का चुनाव जीती थीं. लेकिन रविवार को वह बीजेपी में शामिल हो गई हैं.

उनके बीजेपी में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोक कल्याणकारी कार्यों और भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर चाईबासा की कर्मठ सांसद गीता कोड़ा ने आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. भाजपा परिवार में आपका स्वागत एवं अभिनंदन है.

ये नेता रहे मौजूद

झारखंड बीजेपी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं और राष्ट्रीय अध्यक्ष के कुशल संगठनात्मक नेतृत्व से प्रेरित होकर आज प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी की उपस्थिति में चाईबासा लोकसभा सांसद गीता कोड़ा ने कांग्रेस को छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.’

ये भी पढ़ें: “शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करें…”, संदेशखाली मामले पर सख्त हुआ कलकत्ता हाई कोर्ट, ममता सरकार को लगाई फटकार

सूत्रों की माने तो गीता कोड़ा वर्तमान में कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन से नाराज चल रही थीं. गौरतलब है कि गीता गोड़ा 2009 से 2019 तक दो बार विधायक रह चुकी हैं और वर्तमान में सिंहभूमि से सांसद हैं. जबकि उनके पति मधु कोड़ा सितंबर 2006 से अगस्त 2008 तक झारखंड के मुख्यमंत्री रहे चुके हैं.

बता दें कि गीता कोड़ा का राजनीतिक सफर 2009 में शुरू हुआ था. तब मधु कोड़ा को एक भ्रष्टाचार के मामले में जेल जाना पड़ा था, जिसके बाद गीता कोड़ा की राजनीतिक में एंट्री हुई थी. सिंहभूमि से मधु कोड़ा निर्दलीय लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं. सिंहभूमि लोकसभा सीट के अंतर्गत छह विधानसभा सीटें आती हैं. अक्टूबर 2018 में गीता कोड़ा कांग्रेस में शामिल हुई थीं.

ज़रूर पढ़ें