Jharkhand News: पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, बजट सत्र में नहीं होंगे शामिल, कोर्ट से मांगी थी अनुमति

Jharkhand News: रांची की PMLA कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका को खारिज कर दिया है.
Hemant Soren

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (फोटो- सोशल मीडिया)

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अब आगामी बजट सत्र में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. गुरुवार को कोर्ट से उन्हें बड़ा झटका लगा है. पूर्व मुख्यमंत्री और JMM नेता हेमंत सोरेन ने बजट सत्र में शामिल होने के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी थी. लेकिन रांची की PMLA कोर्ट ने पूर्व सीएम की याचिका खारिज कर दिया है.

जमीन घोटाले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका कोर्ट ने खारिज करते हुए उन्हें बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति नहीं दी है. गुरुवार को इस मामले में ईडी की विशेष अदालत ने सुनवाई की और अपना फैसला सुनाया. इससे पहले बुधवार को भी इसी याचिका पर सुनवाई हुई थी. तब कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था.

कोर्ट में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन का पक्ष वरिष्ठ वकील राजीव रंजन ने रखा. उन्होंने अदालत से कहा कि बजट सत्र के दौरान मनी बिल को पास किया जाता है, इस वजह से हेमंत सोरेन का सत्र में रहना जरूरी है. गौरतलब है कि झारखंड का बजट सत्र आगामी 23 फरवरी से शुरू हो रहा है. ये सत्र आगामी 2 मार्च तक चलेगा. लेकिन अब इस सत्र में हेमंत सोरेन शामिल नहीं हो पाएंगे.

बिरसा मुंडा जेल में हैं बंद

हेमंत सोरेन को बीते महीने ईडी ने जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया था. ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था. इसके बाद जेएमएम नेता रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. हालांकि बीते दिनों हेमंत सोरेन को विश्वास मत के दौरान विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने की अनुमति कोर्ट ने दी थी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में BJP के खिलाफ AAP-कांग्रेस गठबंधन कितना मजबूत? आंकड़ों से जानें हर सीट का हाल

बता दें कि हेमंत सोरेन ने ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद बीते महीने के अंत में इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चंपई सोरेन ने राज्य में मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. चंपई सोरेन को जेएमएम के अलावा आरजेडी और कांग्रेस का भी समर्थन है.

ज़रूर पढ़ें