Karnataka News: यौन शोषण के आरोपों पर पहली बार बोले पूर्व सीएम येदियुरप्पा, कहा- ‘यह नहीं कह सकता कि इसके पीछे कोई राजनीतिक मकसद’

Karnataka News: नाबालिग से यौन उत्पीड़न के आरोप में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ मामला दर्ज होने पर कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर की प्रतिक्रिया आई है.
BS Yediyurappa

पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा (सोशल मीडिया)

Karnataka News: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर एक नाबालिग के यौन शोषण का आरोप लगा है. 17 साल की नाबालिक पीड़िता की मां ने पूर्व सीएम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की थी, जिसके बाद पूर्व सीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. एफआईआर दर्ज होने के बाद सियासी बयानबाजी तेज हुई और सवाल उठने लगे. पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया है.

अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप पर कर्नाटक के पूर्व सीएम ने कहा, “कुछ दिन पहले एक महिला मेरे घर आई. वह रोते हुए कह रही थी कि कुछ परेशानी है. मैंने उससे पूछा कि मामला क्या है और मैंने व्यक्तिगत रूप से मामले के बारे में पुलिस आयुक्त को फोन किया और उसे उसकी मदद करने के लिए कहा. बाद में वह महिला मेरे खिलाफ बोलने लगी. मैंने यह मामला पुलिस कमिश्नर के ध्यान में ला दिया है. कल पुलिस ने मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज की. देखते हैं आगे क्या होता है, मैं यह नहीं कह सकता कि इसके पीछे कोई राजनीतिक मकसद है.”

हम कुछ भी खुलासा नहीं कर सकते- गृह मंत्री जी परमेश्वर

नाबालिग से यौन उत्पीड़न के आरोप में पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ मामला दर्ज होने पर कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, “कल रात लगभग 10 बजे एक महिला ने बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. जब तक हमें सच्चाई नहीं पता, हम कुछ भी खुलासा नहीं कर सकते. यह एक संवेदनशील बात है क्योंकि इसमें एक पूर्व सीएम शामिल हैं. मुझे नहीं लगता सोचिए इसमें कोई राजनीतिक एंगल है. अगर पीड़ित महिला को सुरक्षा की जरूरत होगी तो दी जाएगी.”

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल के वकील की अजीब दलील, कहा- ‘सूट और जूता नहीं पहनते, तीन बार कपड़े नहीं बदले, शर्ट पहनते हैं तो…’

गौरतलब है कि पूर्व सीएम के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस ने POCSO एक्ट के तहत यह मामला दर्ज किया है. 17 साल की लड़की की मां का दावा है कि पिछले महीने वह एक समस्या से समाधान के लिए उनके पास गई थी. जिसके बाद यह मामला हुआ है. जिसके बाद शिकायत दर्ज कराई थी और अब केस दर्ज हो गया है. बता दें कि बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के चार बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा वह तीन बार राज्य के विधानसभा में नेता विपक्ष के पद पर रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें