Karnataka: ‘पाकिस्तान BJP के लिए दुश्मन, हमारे लिए नहीं…’, कांग्रेस नेता के बयान पर बवाल, राष्ट्रविरोधी भावनाएं भड़काने का आरोप

Pakistan Zindabad Slogan in Karnataka: भाजपा विधायकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.
Karnataka, Congress leader BK Hariprasad

कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद

Pakistan Zindabad Slogan in Karnataka: मंगलवार, 27 फरवरी को कर्नाटक में चार राज्यसभा सीटों पर चुनाव के नतीजे आए. नतीजे आने के बाद कर्नाटक की सियासत में एक नया विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने कांग्रेस उम्मीदवार नासिर हुसैन की जीत के बाद उनके समर्थकों पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने का बड़ा आरोप लगाया है. अब यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले पर कर्नाटक कांग्रेस के नेता के बयान पर भी विवाद खड़ा हो गया है.

पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश- कांग्रेस नेता

वहीं इस मामले पर कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है. हरिप्रसाद ने विधायी परिषद में कहा कि वह दुश्मन राष्ट्र के साथ हमारे संबंधों को बात करते हैं. उनके मुताबिक पाकिस्तान हमारा दुश्मन राष्ट्र है, लेकिन हमारे लिए पाकिस्तान दुश्मन राष्ट्र नहीं है. वह हमारा पड़ोसी देश है. हाल में उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिया. आडवाणी लाहौर में जिन्ना की कब्रगाह पर गए थे और कहा था कि जिन्ना के जैसा कोई भी धर्मनिरपेक्ष नहीं है. क्या तब पाकिस्तान दुश्मन राष्ट्र नहीं था?

BJP का विधान सभा में विरोध प्रदर्शन

बीके हरिप्रसाद के बयान पर बीजेपी ने राष्ट्रविरोधी भावनाएं उकसाने का आरोप लगाया. कर्नाटक बीजेपी ने पाकिस्तान को मुस्लिम राष्ट्र नहीं कहने के लिए कांग्रेस नेता की जमकर आलोचना की. बीजेपी ने कहा कि पाकिस्तान ने चार बार भारत के साथ युद्ध किया है. वहीं कर्नाटक विधानसभा के बाहर कथित ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे को लेकर चल रहे विवाद के बीच भाजपा विधायकों ने घटना पर कार्रवाई की मांग करते हुए गुरुवार की सुबह भी विधान सभा में विरोध प्रदर्शन भी किया. विधायकों ने विधानसभा के बाहर नारे लगाने वालों को गिरफ्तार नहीं करने पर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

यह भी पढ़ें: Karnataka: टीचर ने महाभारत और रामायण को बताया ‘काल्पनिक’, पीएम मोदी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, स्कूल ने किया बर्खास्त

नासीर हुसैन के खिलाफ शिकायत दर्ज

बता दें कि मंगलवार, 27 फरवरी को कर्नाटक में चार राज्यसभा सीटों पर चुनाव के नतीजों में कांग्रेस से अजय माकन, नासीर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर ने जीत दर्ज की और वहीं बीजेपी से नारायण बंदगे ने परचम लहराया. इसके बाद शाम को BJP ने आरोप लगाया कि नासिर हुसैन के समर्थकों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए हैं. फिर BJP के विधायक और मुख्य सचेतक डोड्डानगौड़ा पाटिल और एमएलसी रविकुमार ने मंगलवार देर रात इसे लेकर विधान सौधा पुलिस स्टेशन में नासीर हुसैन के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी.

ज़रूर पढ़ें