Karnataka Politics: जेडीएस ने प्रज्वल रेवन्ना को किया सस्पेंड, गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को घेरा; पूछा- अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की?

Karnataka Politics: कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना का निलंबन जांच पूरी होने तक है.
Karnataka Politics

जेडीएस ने प्रज्वल रेवन्ना को किया सस्पेंड

Karnataka Politics: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और सेक्स वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप लगे हैं. इसके बाद मंगलवार को जनता दल सेक्युलर (JDS) ने रेवन्ना को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. जेडीएस के वरिष्ठ नेता जीटी देवेगौड़ा ने कहा कि हम प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एसआईटी जांच का स्वागत करते हैं. वहीं, कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि प्रज्वल का निलंबन जांच पूरी होने तक है.

एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा, “यह हमारे परिवार की छवि को नष्ट करने के लिए कांग्रेस की चाल है. देवेगौड़ा जी या मेरी क्या भूमिका है? हम उन सभी चीजों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं. यह प्रज्वल रेवन्ना का व्यक्तिगत मामला है. मैं उनके संपर्क में नहीं हूं. उसे कानून के सामने लाना सरकार की जिम्मेदारी है.”

सरकार किसकी है? शाह ने पूछा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा मातृ शक्ति के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा, “प्रज्वल रेवन्ना का जो समाचार पत्रों और चैनल पर चल रहा है वो बिलकुल आघातजनक है और भाजपा का स्टैंड बहुत स्पष्ट है कि हम देश की ‘मातृ शक्ति’ के साथ खड़े हैं.” वहीं, इस बीच गृह मंत्री ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा, “मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वहां पर सरकार किसकी है? सरकार कांग्रेस पार्टी की है. उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की?”

ये भी पढ़ेंः ‘यूपी छोड़कर भाग गए राहुल-प्रियंका’, कांग्रेस पर बरसे गृह मंत्री अमित शाह, फेक वीडियो को लेकर कही ये बात

कांग्रेस ने साधा निशाना

वहीं, कांग्रेस ने भाजपा और जेडीएस पर बड़ा हमला बोला है. पार्टी ने कहा, “एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना के हजारों अश्लील वीडियो सामने आए हैं. अश्लील वीडियो से भरी हुई पेनड्राइव से पता चला है कि सांसद और NDA उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना ने हजारों महिलाओं का यौन उत्पीड़न कर उनके आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए. यह घटना बेहद हैरान करने वाली है और सभ्य समाज के लिए धब्बा है. अब महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने वाले सांसद और NDA उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना के मामले की जांच SIT करेगी.

सबसे चौंकाने वाली बात ये कि- BJP को इस यौन उत्पीड़न और अश्लील वीडियो की जानकारी पहले से थी. लेकिन सत्ता के लालच में डूब चुकी BJP ने आंखें बंदकर महिलाओं की इज्जत को तार-तार करने वाले बलात्कारी को टिकट दे दिया. आज एक बार फिर महिला सम्मान का ढोंग करने वाले नरेंद्र मोदी और BJP की सच्चाई देश के सामने आ चुकी है. यही BJP का असली ‘चाल, चरित्र और चेहरा’ है.”

ज़रूर पढ़ें