KFC in Ayodhya: अयोध्या में खुलेंगे KFC के आउटलेट? मिल चुकी है मंजूरी! लेकिन माननी होंगी ये शर्तें

KFC in Ayodhya: अयोध्या में KFC को आउटलेट खोलने के लिए सरकार के नियम कानूनों का पालन करना होगा.
KFC in Ayodhya

अयोध्या में खुलेगा KFC (फोटो- सोशल मीडिया)

KFC in Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने के बाद से हर रोज करीब दो लाख भक्त रामलला का दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के एक सप्ताह के अंदर ही करीब 19 लाख भक्तों ने दर्शन किया है. इन भक्तों से लिए योगी सरकार ने तमाम व्यवस्था की है. हालांकि सरकारी व्यवस्थाओं से अलग अयोध्या आने वाले भक्त क्या वहां KFC, डोमिनोज और अन्य फ्रेंचाइजियों का आनंद उठा पाएंगे, ये सवाल उठ रहा है.

दरअसल, एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि अयोध्या में KFC के आउटलेट खोले जाएंगे. ये जानकारी रिपोर्ट के जरिए सरकारी अधिकारी के हवाले से दी गई है. हालांकि KFC को आउटलेट खोलने के लिए सरकार के नियम कानूनों का पालन करना होगा. इस वजह से KFC के आउटलेट के मेन्यू में केवल शुद्ध शाकाहारी यानी वेजिटेरियन मेन्यू होगा. मंदिर के इलाके में खुलने वाले हर दुकान के लिए ये नियम लागू होंगे.

ये हैं यूपी सरकार के नियम

सरकार के नियमों के अनुसार मंदिर परिसर के आसपास और एक दायरे अंदर दुकानदारों को केवल शुद्ध शाकाहरी खाने वाली चीजें बेचने की अनुमति होगी. हालांकि आपको अयोध्या में KFC के अलावा डोमिनोज के भी आउटलेट मिलेंगे. इसके अलावा आपको फास्टफूड के आउटलेडस् भी मिलेंगे. सरकार के नियम के अनुसार पंच कोसी परिक्रमा के दायरे में नॉन-वेज यानी मांसाहारी व्यंजन और शराब की ब्रिकी नहीं हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘ममता बनर्जी पूरी तरह से गठबंधन का हिस्सा हैं’- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दावा

अधिकारी विशाल सिंह द्वारा इस संबंध में एक इंटरव्यू दिया गया है. ये इंटरव्यू सरकारी अधिकारी के तौर पर मनीकंट्रोल दो दी गई है. जिसमें उन्होंने कहा है, ‘अयोध्या में बड़ी-बड़ी फूड चेन अपना आउटलेट खोलना चाहती हैं. हम उन कंपनियों का स्वागत करते हैं. लेकिन उनके लिए एक प्रतिबंध होगा. उन्हें पंच कोसी के दायरे में नॉन वेज फूड अपने मेन्यू में नहीं रखना होगा.’ बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही पिछले साल सरकार ने ये प्रतिबंध लगाए हैं.

ज़रूर पढ़ें