Nayab Singh Saini Net Worth: ढाई करोड़ का घर, 5 लाख के गहने, जानिए हरियाणा के नए CM के पास कितनी है संपत्ति

Nayab Singh Saini Net Worth: हरियाणा में BJP और JJP का गठबंधन टूटने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद नायब सिंह सैनी को हरियाणा की कमान सौंपी गई.
Nayab Singh Saini, Nayab Singh Saini Net Worth

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

Nayab Singh Saini Net Worth: मनोहर लाल खट्टर के बाद हरियाणा के नए मुख्यमंत्री ने शपथ ले ली है. नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. हरियाणा में BJP और जननायक जनता पार्टी(JJP) का गठबंधन टूटने के बाद मंगलवार, 12 मार्च को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद पार्टी की बैठक में नायब सिंह सैनी को हरियाणा की कमान सौंपी गई.

राज्य मंत्री का भी पद संभाल चुके हैं सैनी

बताते चलें कि नवनियुक्त सीएम नायब सिंह सैनी फिलहाल कुरूक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं. इससे पहले वह साल 2014 के विधानसभा चुनाव में वह नारायणगढ़ से विधायक चुने गए थे. वहीं साल 2016 में वह हरियाणा सरकार में राज्य मंत्री का भी पद संभाल चुके हैं. नायब सिंह सैनी कई सालों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से भी जुड़े हैं.

चुनावी घोषणापत्र से मिली जानकारी

बता दें कि हरियाणा के नए सीएम नायब सिंह सैनी करोड़ों के मालिक हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव कै दौरान उनकी ओर से दाखिल चुनावी घोषणापत्र के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 3 करोड़ 57 लाख है. घोषणापत्र के मुताबिक उनके ऊपर करीब 57 लाख 34 हजार का कर्ज भी है. उनके नाम पर दो कार भी रजिस्टर्ड हैं.

सीएम के पास हैं करोड़ों के घर

Myneta.com वेबसाइट के मुताबिक हरियाणा के नए मुख्यमंत्री का घर भी बेहद कीमती है. वेबसाइट के मुताबिक सैनी से अपने चुनावी घोषणापत्र में पंचकूला और अंबाला में दो आवास होने की बात लिखी है. दोनों घरों की कीमत 2019 में करीब 2 करोड़ 48 लाख आंकी गई थी. वहीं नायब सिंह सैनी ने LIC में करीब 3 लाख रुपए का निवेश किया है.

यह भी पढ़ें: Haryana CM Takes Oath: हरियाणा के नए CM बने नायब सिंह सैनी, 5 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

5 लाख 40 हजार के गहने

नवनियुक्त सीएम के पास 30 ग्राम सोना समेत करीब 5 लाख 40 हजार के गहने हैं. उनके पास एक किलो चांदी भी है, जिसकी वर्तमान में कीमत करीब 70 हजार रुपए है. बता दें कि उनके और उनकी पत्नी के नाम पर कुल 7 बैंक अकाउंट्स हैं. घोषणापत्र के अनुसार इन खातों में 2019 में कुल 24 लाख 11 हजार रुपए जमा थे. वहीं उनके नाम पर करीब 55 लाख की कृषि योग्य भूमि भी है.

ज़रूर पढ़ें