Kolkata Case: ‘बुरा लगता है…’, TMC के प्रवक्ता पद से हटाए जाने पर बोले पूर्व सांसद शांतनु सेन, कोलकाता रेप पर दिया था बयान

Kolkata Case: टीएमसी के प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बाद पूर्व सांसद शांतनु सेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "मैं दो बातें कहना चाहूंगा, जब भी मैंने प्रवक्ता के तौर पर बयान दिया, मैंने न तो पार्टी के खिलाफ कुछ कहा और न ही किसी नेता के खिलाफ.
Kolkata Case

शांतनु सेन

Kolkata Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की जूनियर डाक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. देशभर के डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ जूनियर डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता शांतनु सेन को इस रेप-मर्डर केस के खिलाफ बोलना भारी पड़ गया है. TMC ने शांतनु सेन को पार्टी के प्रवक्ता पद से हटा दिया है. पार्टी के प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बाद शांतनु सेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. शांतनु सेन ने कहा, “मैं टीएमसी के साथ था और टीएमसी के साथ ही रहूंगा.”

एक सिपाही के तौर पर काम किया- शांतनु

शांतनु सेन ने कहा, “मैं दो बातें कहना चाहूंगा, जब भी मैंने प्रवक्ता के तौर पर बयान दिया, मैंने न तो पार्टी के खिलाफ कुछ कहा और न ही किसी नेता के खिलाफ. मैं वही बात कहूंगा जो मैंने पहले दिन कही थी. स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी खबरें सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी तक सही तरीके से नहीं पहुंचाई जातीं”. शांतनु सेन ने कहा कि मैं टीएमसी के साथ था और टीएमसी के साथ ही रहूंगा. लेकिन मुझे इस बात का बुरा लगता है कि जब दूसरे दलों के नेता हमारे साथ आते हैं तो उन्हें सम्मान दिया जाता है, लेकिन पार्टी के एक समर्पित और सच्चे सिपाही को इसका सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: Kolkata Case: IMA का देशव्यापी हड़ताल का ऐलान, अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में 19 गिरफ्तार

क्या था शांतनु सेन का बयान

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की जूनियर डाक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले को लेकर शांतनु सेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर घटना की कड़ी निंदा की थी. उन्होंने कहा, “मैं असमंजस में हूं कि अपनी बेटी को आरजी कर में नाइट ड्यूटी पर भेजूं या नहीं. मैं एक पूर्व आरजी कर हूं और मेरी बेटी भी वहीं पढ़ती है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में आरजी कर में चिकित्सा शिक्षा में गिरावट आई है”.

ज़रूर पढ़ें