Kolkata Rape Case: संदीप घोष के घर और 14 ठिकानों पर CBI की रेड, मेडिकल कॉलेज में वित्तीय गड़बड़ी से जुड़ा है मामला

Kolkata Rape Case: आरजी कर अस्पताल के उपाधीक्षक अख्तर अली ने निवर्तमान प्रिंसिपल संदीप घोष पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है और शिकायत दर्ज कराई.
Kolkata Rape Case

संदीप घोष

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप और मर्डर केस में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है. इसी कड़ी में आज सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के आवास पर छापेमारी कर दी है. दरअसल संदीप घोष पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज में भ्रष्टाचार करने के आरोप लगे हैं, जिसके लिए जांच एजेंसी ने घोष के घर पर ये छापेमारी की है.

यही नहीं सीबीआई ने संदीप घोष के रिश्तेदारों के 15 ठिकानों पर भी छापेमारी की है. इसके साथ ही सीबीआई की एक टीम ने आरजी कर के फोरेंसिक मेडिसिन एवं टॉक्सिकोलॉजी के डेमोस्ट्रेटर डॉ देबाशीष सोम के घर पर भी दबिश दी है. वहीं जांच एजेंसी की एक टीम अस्पताल के पूर्व अधीक्षक संजय वशिष्ठ और मेडिकल सप्लायर बिप्लब सिंह के आवास पर भी छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें- ‘मिस इंडिया की लिस्ट में कोई दलित, आदिवासी और OBC नहीं’, आरक्षण के मुद्दे पर राहुल गांधी का एक और दावा

अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक ने की शिकायत

आरजी कर अस्पताल के उपाधीक्षक अख्तर अली ने निवर्तमान प्रिंसिपल संदीप घोष पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है और शिकायत दर्ज कराई. इसके साथ ही अख्तर अली ने फोरेंसिक मेडिसिन एवं टॉक्सिकोलॉजी के डेमोस्ट्रेटर डॉ देबाशीष सोम का नाम भी दर्ज कराया है, जिसके बाद सीबीआई ने ये करवाई की.

यह भी पढ़ें- ‘इतने सालों तक सत्ता में रहे तब क्यों नहीं…’, जातीय जनगणना को लेकर मायावती का राहुल गांधी पर बड़ा हमला

हाईकोर्ट के निर्देश के बाद हुई करवाई

गौरतलब है कि शिकायत के बाद मामले की जांच कोलकाता पुलिस ने शुरू की थी, जिसे राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी के हाथों में सौंप दिया गया था. लेकिन कलकत्ता हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के आदेश के बाद सीबीआई ने मामले को अपने हाथ में ले लिया. कोर्ट के आदेश के बाद एसआईटी ने मामले से जुड़े सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंप दिया जिसके बाद एजेंसी ने संदीप घोष और उनके सहयोगियों के घर पर छापेमारी की है.

1 घंटे तक घर के बाहर इंतजार करती रही सीबीआई

जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब 6:45 बजे CBI की एक टीम छापेमारी के लिए संदीप घोष के घर पर पहुंची. छापेमारी से पहले 1 घंटे तक सीबीआई की टीम संदीप घोष के घर के बाहर इंतजार करती रही. इसके बाद संदीप घोष बाहर आए और तब उन्होंने दरवाजा खोला. जिसके बाद लगभग सुबह 8:06 पर सीबीआई ने घोष के घर में एंट्री ली और छापेमारी शुरू की.

ज़रूर पढ़ें