Kolkata Rape-Murder Case: आज हड़ताल पर देशभर के डॉक्टर्स, अस्पतालों में ऑपरेशन और OPD सेवाएं बंद

आईएमए के ऐलान के बाद राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल और मद्रास मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ चेन्नई में विरोध प्रदर्शन किया.
Kolkata Rape-Murder Case

विरोध-प्रदर्शन करते डॉक्टर (फोटो- सोशल मीडिया)

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हैवानियत के बाद पूरे देश में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ का विरोध प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन करने वाले डॉक्टर्स पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं तो साथ ही सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की भी मांग वे उठा रहे हैं. वहीं महिला डॉक्टर की रेप और हत्या तथा तोड़फोड़ के विरोध में आईएमए ने आज देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है.

मेडिकल बॉडी की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में हुए क्रूर अपराध और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारी छात्रों पर की गई गुंडागर्दी के बाद शनिवार को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों की सेवाओं को राष्ट्रव्यापी रूप से बंद करने की घोषणा की गई है.” आज सभी अस्पतालों में ऑपरेशन और OPD सेवाएं बंद रहेंगी.

वहीं आईएमए के ऐलान के बाद राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल और मद्रास मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ चेन्नई में विरोध प्रदर्शन किया. जबकि पटना AIIMS में भी मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर्स ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

गुजरात के अहमदाबाद में भी इसका असर देखने को मिला. अहमदाबाद के जेजी कॉलेज ऑफ फिजियोथेरेपी के डॉक्टरों ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

कोलकाता रेप केस की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है और टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों से भी पूछताछ कर रही है. इस बीच इस मामले पर केंद्रीय मंत्री सुकांता मजूमदार का बयान आया है. उन्होंने कहा, “CBI जांच कर रही है और हमें उस पर भरोसा करना चाहिए. जांच ठीक से होनी चाहिए और CBI जांच ठीक से करेगी.”

ज़रूर पढ़ें