आत्महत्या की खबर किसने फैलाई? TMC सांसद का ममता सरकार से गंभीर सवाल, प्रिंसिपल-कमिश्नर के लिए की ये मांग

Kolkata Rape-Murder Case: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखे पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'सीबीआई को निष्पक्षता से काम करना चाहिए. पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी चाहिए.
Kolkata Murder Rape Case

सुखेंदु शेखर रॉय, ( टीएमसी सांसद )

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप और हत्याकांड को लेकर ममता सरकार ना केवल विपक्ष के निशाने पर हैं. बल्कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के अंदर से भी राज्य सरकार के खिलाफ आवाज उठ रही है. पार्टी के ही राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने दो दिन पहले ही ममता बनर्जी के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि उन्होंने प्रिंसिपल संदीप घोष को हटाने में देरी क्यों की? अब उन्होंने पुलिस कमिश्नर और आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल पर सवाल उठाए हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखे पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘सीबीआई को निष्पक्षता से काम करना चाहिए. पूर्व प्रिंसिपल और पुलिस कमिश्नर को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी चाहिए, ताकि पता चल सके कि आत्महत्या की कहानी किसने और क्यों फैलाई. हॉल की दीवार क्यों गिराई गई, संजय रॉय (मुख्य आरोपी) को इतना शक्तिशाली बनाने के लिए किसने संरक्षण दिया? 3 दिन बाद खोजी कुत्ते का इस्तेमाल क्यों किया गया? ऐसे सैकड़ों सवाल हैं. उन्हें बोलने के लिए मजबूर करें.’

ये भी पढ़ें- कोलकाता अस्पताल तोड़फोड़ मामले में TMC वर्कर, जिम ट्रेनर गिरफ्तार, परिजनों ने बताया उस रात क्या हुआ?

लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं सुखेंदु शेखर

टीएमसी सांसद ने अपनी एक अन्य पोस्ट में लिखा कि सभी अस्पतालों में चिकित्साकर्मियों, स्कूलों और कॉलेजों में छात्राओं, बलात्कार पीड़ितों के आश्रयगृहों में रहने वालों, कार्यस्थल पर महिला कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए एक कठोर व्यापक केंद्रीय अधिनियम जरूरी है. इस संबंध में शीतकालीन सत्र में विधेयक पेश करने के लिए केंद्र सरकार को लिखा गया है. सुखेंदु शेखर ने इस घटना के बाद से ही लगातार मुखर होकर बोल रहे हैं. उन्होंने घटना के तुरंत बाद कहा था कि इस घटना ने इस बात को गलत ठहरा दिया है कि कोलकाता महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित शहर है.

दरिंदों को बचाने की कोशिश क्यों की जा रही है?

इतना ही नहीं उन्होंने 14 अगस्त को डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए लिखा था, ‘मैं प्रदर्शनकारियों में शामिल होने जा रहा हूं, खास तौर पर इसलिए क्योंकि लाखों बंगाली परिवारों की तरह मेरी भी एक बेटी और छोटी पोती है. हमें इस अवसर पर साथ देना चाहिए. महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बहुत हो गई है. आइए हम सब मिलकर इसका विरोध करें. चाहे कुछ भी हो जाए. दरिंदों को बचाने की कोशिश क्यों की जा रही है? जो भी इस अपराध के लिए जिम्मेदार है, उसे फांसी पर लटकाया जाना चाहिए.’

महिला डॉक्टर के साथ हुई थी हैवानियत

आपको बता दें कि 8-9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत हुई थी. सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात 31 वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट रेजिडेंट डॉक्टरका 8-9 अगस्त की रात कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया. वह बेहोशी की हालत में सेमिनार हॉल में मिली था. उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. उसके शरीर पर कई चोटों के निशान थे.

ज़रूर पढ़ें