Land for Jobs: ‘नौकरी के बदले जमीन’ मामले में फंसा लालू परिवार, ED के सामने पेश हुए तेजस्वी यादव, RJD चीफ से हुई थी 10 घंटे पूछताछ

Land for Jobs: राजद सुप्रीमो लालू यादव से सोमवार को ईडी ने करीब 10 घंटों तक पूछताछ किया है, अब मंगलवार को तेजस्वी यादव से पूछताछ जारी है.
Tejashwi Yadav

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Land for Jobs: रेलवे में नौकरी देने के बादले जमीन लेने के मामले में ईडी मंगलवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ कर रही है. ईडी ने नोटिस देकर इस मामले में पूछताछ के लिए तेजस्वी यादव को बुलाया था. ईडी द्वारा बुलाए जाने के बाद मंगलवार को पूर्व डिप्टी सीएम पटना स्थिति बैंक रोड में ईडी कार्यालय पहुंच गए हैं. इससे पहले सोमवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव से भी ईडी ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की है.

बीते दिनों ईडी की एक टीम पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर गई थी. वहां टीम ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को नोटिस देकर 29 और 30 जनवरी को पेश होने के लिए कहा था. रेलवे से जुड़े घोटाले में दोनों ही नेताओं से पूछताछ हो रही है. तेजस्वी यादव मंगलवार को करीब 11 बजे बैंक रोड के ईडी कार्यालय में पहुंच गए हैं.

10 घंटे तक सवालों में फंसे लालू यादव

इससे पहले ईडी ने सोमवार को राजद सुप्रीमो से करीब 10 घंटों तक पूछताछ की थी. सूत्रों की माने तो लालू यादव से ईडी के अधिकारियों ने करीब 40 सवाल पूछे हैं, जबकि ईडी ने लालू यादव से पूछने के लिए एक 50 सवालों की सूची तैयार कर रखी थी. लालू यादव से जितने देर तक पूछताछ हुई तब तक पार्टी के कार्यकर्ता वहां जमे रहे और फिर मंगलवार को भी तेजस्वी यादव के पहुंचने से पहले कार्यकर्ता वहां पहुंच गए थे.

ये भी पढ़ें: Budget 2024: वित्त मंत्री की कोर टीम का हिस्सा कौन? जानिए किन अधिकारियों पर है बजट तैयार करने की जिम्मेदारी

इससे पहले राजद नेता रणविजय साहू ने कहा, “तेजस्वी यादव ने पिछले 17 महीनों में जो काम करके दिखाया है. देशभर में उनका जो प्रभाव हुआ है उससे भाजपा बुरी तरह घबरा गई है. उन्होंने रोज़गार देने का काम किया. भाजपा के खिलाफ जो बोलता है, भाजपा उसके पीछे ED, IT, CBI लगाने का काम करती है. जनता सब देख रही है.”

दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, “1997 में किसकी सरकार थी? लालू प्रसाद जब मुख्यमंत्री रहे तो चारा खा गए और जब रेल मंत्री बने तो बच्चों की नौकरी खा गए. पूरे बिहार में हजारो बच्चे हैं जिनकी जमीन लालू यादव और इनके परिवार ने लिखवाने का काम किया है.”

ज़रूर पढ़ें