‘संस्था की पारदर्शिता के लिए कानून जरूरी, ये मुसलमान विरोधी कैसे? विपक्षी सांसदों पर भड़के ललन सिंह

Waqf Act Bill: सरकार द्वारा पेश किए गए संशोधन बिल पर जब जदयू के ललन सिंह तो विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस पर ललन सिंह भड़क उठे. ललन सिंह ने कहा कि जदयू एक पार्टी है और उसे अपना पक्ष रखने का अधिकार है.
Waqf Act Bill

ललन सिंह, जदयू सांसद

Waqf Act Bill: आज बुधवार, (8 अगस्त) को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 लोकसभा में पेश किया. कांग्रेस समेत विपक्ष के सभी सांसदों ने इस बिल का विरोध किया. विपक्ष की ओर से केसी वेणुगोपाल ने इस पर आपत्ति करते हुए कहा है कि ये संविधान की ओर से दिए धर्म और मौलिक अधिकार पर हमला है. हम हिंदू हैं लेकिन साथ ही हम दूसरे धर्मों की आस्था का भी सम्मान करते हैं. यह बिल महाराष्ट्र, हरियाणा चुनावों के लिए विशेष है.

सरकार द्वारा पेश किए गए संशोधन बिल पर जब जदयू के ललन सिंह तो विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस पर ललन सिंह भड़क उठे. ललन सिंह ने कहा कि जदयू एक पार्टी है और उसे अपना पक्ष रखने का अधिकार है. उन्होंने लोकसभा में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पर बोलते हुए कहा कि कई माननीय सदस्यों की बात सुनने से ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे यह जो संशोधन लाया गया वक्फ बोर्ड के कानून में ये मुसलमान विरोधी है. कहां से ये मुसलमान विरोधी है? कौन सा इसका कानून मुसलमान विरोधी है?

ये भी पढ़ें- लोकसभा स्पीकर पर टिप्पणी कर रहे थे अखिलेश, भड़क गए अमित शाह, सपा प्रमुख को दिया जवाब

संस्था को पारदर्शी बनाने के लिए बनाया जा रहा है कानून

ललन सिंह ने आगे कहा कि यहां अयोध्या के मंदिर का उदाहरण दिया जा रहा है. अरे, मंदिर और संस्था में अंतर आपको नजर नहीं आ रहा है तो और कौन सा तर्क आप खोज रहे हैं. अरे ये मंदिर नहीं है, आपकी मस्जिद के साथ छेड़छाड़ करने का प्रयास नहीं किया जा रहा है. ये एक कानून से बनी हुई संस्था है. उस संस्था को पारदर्शी बनाने के लिए कानून बनाया जा रहा है. पारदर्शिता आनी चाहिए.

कांग्रेस पर ललन सिंह ने बोला हमला

जदयू नेता ने कहा कि वक्फ बोर्ड कानून से बना है. कानून से बनी हुई कोई भी संस्था अगर निरंकुश होगी तो उसमें उसमें पारदर्शिता लाने के लिए सरकार को हक है, अधिकार है कानून बनाने का. ये उसकी तुलना मंदिर से कर रहे हैं, इसका मतलब मंदिर से नहीं है, धर्म के नाम पर कोई बंटवारा नहीं हो रहा है. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में सिखों की हत्या के मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी और केसी वेणुगोपाल को घेरने का भी प्रयास किया.

आप मुसलमानों के दुश्मन हैं- ओवैसी

वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “यह विधेयक संविधान के अनुच्छेद 14, 15 और 25 के सिद्धांतों का उल्लंघन करता है. यह विधेयक भेदभावपूर्ण और मनमाना दोनों है… इस विधेयक को लाकर आप (केंद्र सरकार) देश को जोड़ने का नहीं बल्कि बांटने का काम कर रहे हैं. यह विधेयक इस बात का सबूत है कि आप मुसलमानों के दुश्मन हैं.”

ज़रूर पढ़ें