Lok Sabha Election 2024: पंजाब, बंगाल और बिहार के बाद हरियाणा में होगा खेला? अरविंद केजरिवाल ने INDIA गठबंधन को चौंकाया

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने इंडिया गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: INDIA गठबंधन से दलों की बगावत जारी है. पार्टी को तीन राज्यों में पहली झटका लगा चुका है. पंजाब में आम आदमी पार्टी, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और बिहार में जेडीयू के अलग होने के बाद अब हरियाणा में भी ऐसा ही हाल होते नजर आ रहा है. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में रैली के दौरान दिए बयान से गठबंधन को चौंका दिया है.

दरअसल, AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को हरियाणा में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हम भारत गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे लेकिन विधानसभा चुनाव के लिए हम हरियाणा की सभी 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.”

उनके इस बयान से स्पष्ट हो गया है कि आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन से अलग चुनाव लड़ेगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम हरियाणा को नंबर वन राज्य बनाएंगे. लोकसभा के चुनाव आ रहे हैं जिसमें आपलोग जानते हैं कि कैसे इंडिया गठबंधन बना है. उनके साथ हम सहमती से चुनाव लड़ रहे हैं.

पंजाब में पहले ही हो चुका है ऐलान

हालांकि इससे पहले पंजाब में भी आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन अलग चुनाव लड़ने का ऐलान पहले ही कर दिया है. सीएम भगवंत मान ने कहा है कि आगामी चुनाव में पार्टी राज्य के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी हर सीट पर तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें: Bihar News: बिहार विधानसभा के स्पीकर पर मचेगा घमासान, नई सरकार बनते ही पहला एक्शन

वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. दूसरी ओर बिहार में भी जेडीयू भी इंडिया गठबंधन से अलग राह पर एनडीए के साथ चली गई है. जिसके बाद अब इस गठबंधन पर कई सवाल खड़ने होने लगे हैं.

ज़रूर पढ़ें