Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं नाराज पशुपति पारस, RJD से मिला ये ऑफर!

Lok Sabha Election 2024: सूत्रों की मानें तो केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इस दौरान वह अपनी आगे की रणनीति का खुलासा कर सकते हैं.
Pashupati Kumar Paras

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस

Lok Sabha Election 2024: बिहार में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में सीटों का बंटवारा होने के बाद अब नाराजगी भी सामने आने लगी है. केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के गुट को एक भी सीट इस गठबंधन में नहीं मिली है. जबकि चिराग पासवान के गुट को पांच सीटें मिली हैं. इस वजह से गठबंधन के बीच नाराजगी की बात कई मीडिया रिपोर्टस में सामने आ रही है.

दरअसल, सोमवार को बिहार में एनडीए के दलों के बीच सीटों का बंटवारा हुआ है. इस बंटवारे में बीजेपी को 17 सीट, जेडीयू को 16 सीट, चिराग पासवान के गुट को 5 सीट, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को एक और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी को एक सीट मिली है. लेकिन इस सीट बंटवारे में केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के गुट को एक भी सीट नहीं मिली है. इस वजह से अब उनके नाराज होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

आगे की रणनीति का करेंगे खुलासा

सूत्रों की मानें तो केंद्रीय मंत्री मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इस दौरान वह अपनी आगे की रणनीति का खुलासा कर सकते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्टस में दावा किया गया है कि वह अपने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों की मानें तो आरजेडी के ओर से उन्हें इंडी गठबंधन में आने के लिए तीन सीटों का ऑफर दिया है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में सीट बंटवारे से पहले कांग्रेस ने लिया फैसला, इस सीट पर उतारा उम्मीदवार

हालांकि अभी तक केंद्रीय मंत्री के गुट के ओर से इंडी गठबंधन के किसी ऑफर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. गौरतलब है कि बीते दिनों आरजेडी के ओर से चिराग पासवान को ऑफर दिया गया था. तब बिहार में चिराग पासवान को आठ सीटों का ऑफर दिया गया था.

इंडी गठबंधन के ओर से चिराग पासवान को बिहार के अलावा यूपी की दो सीटें देने का ऑफर दिया था. हालांकि अब स्पष्ट हो चुका है कि चिराग पासवान अब बीजेपी के साथ ही रहेंगे.

ज़रूर पढ़ें