‘370 पार’ के लिए BJP ने बनाया खास प्लान, बूथ अध्यक्षों को दिया ये टारगेट

इसी क्रम में पार्टी ने अब हर बूथ पर 370 नए वोटरों को पार्टी कैडर से जोड़ने की रणनीति बनाई है, इसके लिए अगल स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है.

पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा

पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने न सिर्फ ‘अबकी बार 370 पार’ का नारा दिया है, बल्कि बीजेपी के उस प्रचार अभियान को भी लीड कर रहे हैं, जिससे पार्टी केंद्र की सत्ता में एक बार फिर से काबिज होना चाहती है. बीजेपी ने इसके लिए फॉर्मूला भी गढ़ लिया है. उत्तर की राजनीति साधते-साधते अब पीएम मोदी दक्षिण को भी साधने में जुट गए हैं. वहीं पार्टी अब बीजेपी 370 और एनडीए 400 पार के लक्ष्य को पाने के लिए बूथ लेवल पर तैयारी शुरु कर दी है.

370 सीटों के लिए 370 अधिक वोट लाने का लक्ष्य

इसी क्रम में पार्टी ने अब हर बूथ पर 370 नए वोटरों को पार्टी कैडर से जोड़ने की रणनीति बनाई है, इसके लिए अगल स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है. बीजेपी ने अब बूथ को मजबूत करने के लिए माइक्रो प्लान पर काम शुरू कर दिया है. बूथ अध्यक्षों को पीएम मोदी ने 370 सीटों के संकल्प को याद दिलाया है. पार्टी के बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को 2019 के लोकसभा चुनाव से 370 अधिक वोट लाने का लक्ष्य दिया गया है. इसी कड़ी में रविवार को बीजेपी ने बूथ सम्मेलनों की शुरुआत कर दी. इसकी शुरुआत यूपी से हुई है. दरअसल, बीजेपी के 370 पार के लक्ष्य के लिए यूपी सबसे अहम है. यहां की 80 लोकसभा सीटों पर पार्टी का विशेष फोकस है.

यह भी पढ़ें: Haryana Cabinet Expansion: नायब सिंह सैनी कैबिनेट का विस्तार, मंत्रिमंडल में सीमा त्रिखा पहली बनीं महिला मंत्री, इन मंत्रियों ने भी ली शपथ

कितने चरणों में होगा मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024  कुल 7 चरणों में होने जा रहा है. पहले चरण में वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. वहीं 4 जून को नई सरकार का ऐलान हो जाएगा. 43 दिन तक चलने वाले इलेक्शन में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल, तीसरा 7 मई,चौथा चरण 13 मई, पांचवा फेज 20 मई छठवां फेज 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा.

ज़रूर पढ़ें