Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह से मिले चंद्रबाबू नायडू, छह साल बाद फिर BJP के साथ आ सकती है TDP

Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह से मिले चंद्रबाबू नायडू, छह साल बार फिर BJP के साथ आ सकती है TDP
Chandrababu Naidu Amit Shah, BJP-TDP Allaince , Lok Sabha Election 2024

गृह मंत्री अमित शाह और चंद्रबाबू नायडु

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन और बड़ा होते जा रहा है. अब आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडु की पार्टी टीडीपी के फिर से एनडीए में आने की संभावना प्रबल हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से गुरुवार रात टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडु ने मुलाकात की है.

तेलगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडु ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. इन दोनों नेताओं के बीच गठबंधन पर बात हुई है. आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव एक साथ होने वाले हैं. सूत्रों की माने तो दोनों चुनावों के लिए दोनों दलों के बीच गठबंधन पर बात हुई है.


दरअसल, बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन से 2018 में टीडीपी अलग हो गई थी. तब चंद्रबाबू नायडु आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. सूत्रों की माने तो गुरुवार दो बैठक के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी वहां मौजूद थे. सूत्रों की माने तो अब गठबंधन की पूरी संभावना केवल सीट शेयरिंग पर टिकी हुई है.

सीट शेयरिंग पर बात फाइनल होने की संभावना

बीते कुछ महीने के अंदर दोनों नेताओं के बीच ये दूसरी बैठक है और इस बैठक के बाद सीट शेयरिंग पर बात फाइनल होने की संभावना है. इस गठबंधन के ऐलान को लेकर टीडीपी नेताओं का कहना है कि अगर इसके ऐलान में देरी होती है तो इससे दोनों ही दलों को घाटा हो सकता है. गौरतलब है कि अभिनेता पवन कल्याण ने भी गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें: Mahashivratri 2024: देशभर में महाशिवरात्रि की धूम, मंदिरों में पहुंच रहे शिव भक्त, काशी विश्वनाथ में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बता दें कि अभिनेता पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जन सेना पार्टी पहले से ही एनडीए का हिस्सा रही है. हालांकि बीते दिनों उसने टीडीपी के साथ गठबंधन किया है और अब बीजेपी से भी उसने गठबंधन करने का आग्रह किया है. इस क्रम में पवन कल्याण और अमित शाह की मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें