Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान ने चाचा पशुपति को दिया दोहरा झटका! दो सांसदों ने बदला पाला

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के गुट की संसदीय बोर्ड की मीटिंग में सांसद महबूब अली कैसर नहीं पहुंचे थे.
Chirag Paswan with others

चिराग पासवान के साथ अन्य

Lok Sabha Election 2024: बिहार में एनडीए गठबंधन में सीटों का पेंच लगभग सुलझ चुका है. हालांकि सूत्रों की मानें तो केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस का गुट सीट बंटवारे से खुश नहीं है. शुक्रवार को उनके नेतृत्व में पार्टी नेताओं की बैठक भी होगी. हालांकि नाराजगी की खबरों का सांसद प्रींस राज ने खंडन किया है. इन राजनीतिक घटनाक्रम के बीच अब उनके पार्टी के सांसद चिराग पासवान के साथ जाते नजर आ रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बेटे और एलजेपीआर के चीफ चिराग पासवान ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया के एक्स अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी. तस्वीर में चिराग पासवान महबूब अली कैसर और वीणा देवी के साथ नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में इन तीनों के साथ चिराग पासवान की मां और राम विलास पासवान की पत्नी भी नजर आ रही हैं. यह तस्वीर कई मायनों में खास है.

पशुपति कुमार पारस की बैठक में नहीं गए थे सांसद

यहां यह तस्वीर ली गई है वहीं पीछे के ओर राम विलास पासवान की तस्वीर टंगी हुई है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद स्पष्ट हो गया कि अब यह दोनों सांसद पशुपति कुमार पारस का साथ छोड़कर चिराग पासवान के साथ आ गए हैं. हालांकि इससे पहले पशुपति कुमार पारस के गुट की संसदीय बोर्ड की मीटिंग में सांसद महबूब अली कैसर नहीं पहुंचे थे. जिसके बाद तमाम सियासी अटकलें लगाई जा रही थीं.

ये भी पढ़ें: Karnataka News: पूर्व सीएम BS येदियुरप्पा पर POCSO एक्ट में मामला दर्ज, नाबालिग के यौन उत्पीड़न का आरोप

हालांकि इससे पहले जब पशुपति कुमार पारस के नाराजगी की खबरें चली तो प्रींस राज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर लिखा, ‘हमारी पार्टी रालोजपा, एनडीए का अभिन्न अंग है. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश के साथ-साथ हमारे भी नेता है और उनका निर्णय हमारे लिए सर्वोपरि है.’ इस पोस्ट में उन्होंने बीजेपी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, सम्राट चौधरी और विनोद तावड़े को टैग किया है.

बता दें कि राम विलास पासवान के निधन के बाद एलजेपी दो धड़ों में टूट गई थी. तब पशुपति कुमार पारस से साथ पार्टी के पांच सांसद चले गए थे. तब चिराग पासवान पार्टी में अकेले पड़ गए थे. लेकिन अब सूत्रों की मानें तो चिराग पासवान को पांच सीट मिल सकती है जबकि पशुपति कुमार पारस को एक सीट मिलेगी.

ज़रूर पढ़ें