Lok Sabha Election 2024: जल्द शुरू होगा कांग्रेस का घर-घर गारंटी अभियान, 5 अप्रैल को जारी होगा पार्टी का घोषणापत्र

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने इस बार सरकार बनने पर 30 लाख नौकरी देने का वादा किया है. पार्टी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एक कैलेंडर जारी होगा.
CAA Implementation, Jairam Ramesh, Congress questions on CAA Implementation, CAA Implemented

काग्रेंस सांसद जयराम रमेश

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद अब दूसरे चरण का नामांकन शुरू हो गया है. नामांकन शुरू होने के बाद हर पार्टी वोटर्स को लुभाने का कोई मौका नहीं गंवाना चाहती है. हर पार्टी अब वोटर्स को लुभाने के लिए बड़े-बड़े चुनावी वादे कर रही है. इसी क्रम में कांग्रेस भी 5 अप्रैल को पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करेगी. इसकी जानकारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दी है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान पांच न्याय और 25 गारंटी जारी की थी. इसका जिक्र पार्टी के ओर से 16 मार्च को मुंबई में किया गया था. अब इस गारंटी के से जुड़ा एक अभियान कांग्रेस शुरू करने जा रही है. कांग्रेस देशभर में आठ करोड़ गारंटी कार्ड बांटने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कार्यकर्ता और नेता घर-घर गारंटी अभियान चलाएंगे. इस अभियान की शुरूआत पार्टी 3 अप्रैल को करेगी.

कांग्रेस पार्टी अपना मैनिफेस्टो 5 अप्रैल को दिल्ली में जारी करेगी. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. अगले दिन 6 अप्रैल को जयपुर और हैदराबाद में भी मैनिफेस्टो जारी किया जाएगा. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी जयपुर में मेनिफेस्टो जारी करेंगी.

25 न्याय की गारंटी दूर करेगी अंधेरा

कांग्रेस के घोषणा पत्र में इस बार पांच युवा न्याय, पांच नारी न्याय, पांच किसान न्याय, पांच श्रमीक न्याय और पांच हिस्सेदारी न्याय पर आधारित होगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि हम इस बार अपने 25 न्याय गारंटी के जरिए बीजेपी सरकार के अन्याय काल के अंधेरे को दूर करेंगे. हम एक समृद्ध न्याय से भरे और सामंजस्यपूर्ण भविष्य का रास्ता बनाएंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: INDI गठबंधन की ‘महारैली’ पर BJP सांसद का तंज, कहा- ‘यह ‘परिवार बचाओ, भ्रष्टाचार छुपाओ’ रैली’

वहीं कांग्रेस ने इस बार सरकार बनने पर 30 लाख नौकरी देने का वादा किया है. पार्टी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार एक कैलेंडर जारी होगा. इस कैलेंडर के डेट के अनुसार समय बद्ध तरीके से भर्ती की प्रक्रिया पूरी होगी. वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने भी अपने घोषणा पत्र के लिए तैयारी शुरू कर दी है.

ज़रूर पढ़ें