Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के लिए सिर दर्द बनी दिग्गजों की बगावत, अब मनीष तिवारी के BJP में जाने की अटकलें

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गजों ने पार्टी की मुसीबत बढ़ा दी है. कई नेताओं ने बागवत शुरू कर दी है.
Manish Tiwari

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी बगावत हो रही है. पार्टी के कई दिग्गज नेता नाराज बताए जा रहे हैं और सूत्रों का दावा है ये सभी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अब पूर्व सीएम कमलनाथ के बाद मनीष तिवारी को लेकर भी अटकलें तेज हो गई हैं. सूत्रों की माने तो मनीष तिवारी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

दरअसल, पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज होते जा रही हैं. सूत्रों की माने तो रविवार की शाम तक स्थिति साफ होने के संभावना है. लेकिन इस बीच कांग्रेस को एक झटका लगते नजर आ रहा है. पंजाब में पार्टी के दिग्गज नेता मनीष तिवारी को लेकर अब अटकलें शुरू हो गई है. सूत्रों की माने तो मनीष तिवारी भी बीजेपी हाईकमान के संपर्क में हैं. हालांकि तमाम अटकलों के बीच मनीष तिवारी के दफ्तर ने इन खबरों पर आधारहीन बाताया है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की खबरों पर कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने कहा, “मैं सिर्फ काशी विश्वनाथ की बात करता हूं, कमलनाथ की नहीं.” कमलनाथ के साथ ही उनके बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है. उनके सोशल मीडिया से कांग्रेस का नाम और लोगो हटाए जाने के बाद ये अटकलें तेज हो गई हैं.

पुराने नेताओं की नाराजगी मुसीबत बनी

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए अपनी पार्टी के पुराने नेताओं की नाराजगी मुसीबत बन रही है. महाराष्ट्र में पहले ही दो दिग्गजों ने पार्टी छोड़ दी थी. पहले मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. इसके बाद पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें: Sanjay Raut on Kamal Nath: कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों पर बोले संजय राउत- ‘ऐसे लोग बेइमान और डरपोक…’

अशोक चव्हाण बीते सप्ताह ही बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें अपना राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि कांग्रेस के अलावा इंडिया गठबंधन के भी कई दल अलग हो रहे हैं. कुछ दलों की एनडीए गठबंधन के साथ बातचीत जारी है.

ज़रूर पढ़ें