Lok Sabha Election 2024: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह? कांग्रेस नेता के जवाब से बढ़ी सियासी हलचल

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद भी हैं और उनका कार्यकाल बचा हुआ है.
Digvijay Singh Jyotiraditya Scindia

दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है. वहीं दूसरी ओर बड़े नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों की सीटों पर कयासबाजी का दौर जारी है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर तमाम तरह की अटकलें चल रही हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के फिर से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है. इसी वजह से उनकी पारंपरिक सीट गुना-शिवपुरी लोकसभा फिर चर्चा में बनी हुई है.

लेकिन इन तमाम चर्चाओं को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के कारण हवा मिली है. पहले कांग्रेस नेता के ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा थी. लेकिन अब इसपर दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया आई है. चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने गुना पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह पार्टी के अनुसार काम करेंगे. जब कांग्रेस नेता से पूछा गया कि क्या वो केंद्रीय मंत्री के खिलाफ चुनाव लडे़ंगे तो उन्होंने कहा कि पार्टी जो कहेगी वो करूंगा.

इस सीट से सांसद हैं केपी यादव

दिग्विजय सिंह के इस बयान ने अटकलों को हवा दे दी, इसके बाद कयासबाजी और तेज हो गई. अटकलें लगाई जा रही हैं कि दिग्विजय सिंह अब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि इस सीट पर अभी बीजेपी के केपी यादव सांसद हैं. बीते 2019 के लोकसभा चुनाव में केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसी सीट पर हराकर चुनाव जीता था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: घर वापसी का रास्ता बना रहे नवजोत सिंह सिद्धू? इस सीट से युवराज सिंह के चुनाव लड़ने की अटकलें

लेकिन उस वक्त ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे, इसके बाद वह बीजेपी में आ गए हैं और केंद्र सरकार में मंत्री भी हैं. इस वजह से उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है. हालांकि अभी ये कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद भी हैं और उनका कार्यकाल बचा हुआ है. इस वजह से कुछ लोग केपी यादव के फिर से चुनाव लड़ने का अनुमान लगा रहे हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गुना में पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लिया है और सवाल के जवाब में कहा है कि पार्टी जैसा कहेगी मैं वैसा ही करूंगा. जब एक पार्टी कार्यकर्ता ने उनसे गुना से चुनाव लड़ने के लिए कहा तो कांग्रेस नेता ने हंसते हुए कहा कि मुझे राजगढ़ से क्यों भगा रहे हो.

ज़रूर पढ़ें