Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण की वोटिंग से पहले मणिपुर में विस्फोट, नागालैंड को जोड़ने वाला ब्रिज क्षतिग्रस्त

Lok Sabha Election 2024: विस्फोट के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आस-पास के इलाकों के साथ ही अन्य पुलों पर तलाशी और जांच अभियान शुरू कर दिया गया है.
Manipur

मणिपुर विस्फोट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग में अब केवल दो दिन का समय बचा हुआ है. बुधवार की शाम को दूसरे चरण का चुनाव प्रचार भी थम जाएगा. लेकिन इस बीच मणिपुर के कांगपोकपी जिले में एक पुल क्षतिग्रस्त हुआ है. यह पुल मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात हुए विस्फोटों से क्षतिग्रस्त हुआ है.

हालांकि इस विसफोट के कारण किसी की मौत नहीं हुई है और न ही कोई घायल है. लेकिन इंफाल को नागालैंड में दीमापुर से जोड़ने वाले इस NH-2 पर यातायात प्रभावित होगा. एक सुरक्षा अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह घटना रात करीब एक बजे, कांगपोकपी जिले के सापोरमीना के करीब हुई है. हालांकि किसी भी समूह ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है और जांच चल रही है.

तलाशी और जांच अभियान जारी

इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आस-पास के इलाकों के साथ ही अन्य पुलों पर तलाशी और जांच अभियान शुरू कर दिया गया है. दरअसल, इससे पहले राज्य में जब 19 अप्रैल को वोटिंग हो रही थी, उस दौरान भी कुछ ऐसी घटनाएं हुई जिसके बाद वोटिंग नहीं हो पाई थी. तब बूथ पर गोलाबारी हुई और ईवीएम को नष्ट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी बोले- ‘वो विरासत टैक्ट लगाएंगे, कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी, बाद भी’

इन घटनाओं के बाद 22 अप्रैल को 11 बूथों पर फिर से वोटिंग हुई थी. इन तमाम घटनाओं के बीच मणिपुर के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रामानंद नोंगमीकापम ने भारत निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा है. उस पत्र में चुनाव के दौरान हुई हिंसा, बूथ कैप्चरिंग के साथ ही ईवीएम और वीवीपीएटी को नष्ट किए जाने की घटनाओं का जिक्र किया गया है.

पत्र में यह भी कहा गया है कि इंफाल ईस्ट में बदमाशों ने एक बुजुर्ग को गोली मार दी थी, जिससे वह घायल हो गए. तब पश्चिम इंफाल और कांगपोकपी में गोलाबारी हुई थी. पीटीआई के अनुसार, कांगपुकपी के अवांग सेकमाई और पड़ोसी लुवांगसांगोल गांवों में भारी गोलीबारी की सूचना मिली थी.

ज़रूर पढ़ें