Lok Sabha Election 2024: क्या लोकसभा चुनाव में हरियाणा में BJP और JJP के बीच रहेगा गठबंधन? दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने लिया ये फैसला

Lok Sabha Election 2024: क्या लोकसभा चुनाव में हरियाणा में BJP और JJP के बीच रहेगा गठबंधन? दुष्यंत चौटाला की पार्टी ने लिया ये फैसला
Dushyant Chautala

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के ऐलान होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं लेकिन बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में सीटों का पेंच अभी सुलझा नहीं है. हालांकि बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ बातचीत कर रही है. लेकिन अब सहयोगी दल भी बीजेपी पर प्रेशर बनाने लगे हैं. इसी क्रम में हरियाणा में बीजेपी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी ने एक कमेटी बना दी है.

जननायक जनता पार्टी ने रविवार को एक कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर बात करेगी. करनाल में पार्टी की राष्ट्रीय और राज्य कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला किया गया है. ये फैसले ऐसे वक्त में आया है जब आगामी चुनाव से पहले बीजेपी की हरियाणा राज्य चुनाव समिति द्वारा अकेले लड़ने की सिाफारिश की गई है. जेजेपी के ओर से एक नई राजनीतिक सलाहकार समिति और अलग-अलग समितियों का भी गठन किया गया है.

इन्हें भारत रत्न देने की मांग

जेजेपी की ये समिति पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के साथ ही आगामी चुनाव के संबंध में निर्णय लेने और अभियान की रणनीति तैयार करने का काम करेगी. वहीं पार्टी के ओर से पूर्व डिप्टी सीएम चौधरी देवीलाल और बीएसपी के संस्थापक कांशीराम के लिए भारत रत्न की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें: Nafe Singh Rathee Murder Case: नफे सिंह राठी हत्याकांड में गोवा से दो शूटर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस और हरियाणा STF की कार्रवाई

इस संबंध में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि हम भारत रत्न देने की मांग के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे. बैठक के दौरान जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल की विचारधारा से प्रेरित होकर हमारी पार्टी मजबूत हो रही है.

बता दें कि हरियाणा में अभी बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार है. इस सरकार में दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम हैं. हालांकि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन रहेगा या नहीं, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

ज़रूर पढ़ें