Lok Sabha Election 2024: BJP के ऑफर पर मुकेश सहनी की पार्टी ने रखी ये शर्त, कहा- ‘वह उनके साथ जाने के लिए तैयार लेकिन…’

Lok Sabha Election 2024: पूर्व मंत्री मुकेश सहनी का दावा है कि उन्हें गठबंधन के लिए भारत सरकार में मंत्री बनाने का ऑफर भी दिया गया था.
Mukesh Sahani

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी

Lok Sabha Election 2024: बिहार में एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर पेंच फंसा हुआ नजर आ रहा है. अब आम चुनाव के ऐलान में कुछ ही दिन बाकी हैं लेकिन दोनों गठबंधन में सीट शेयरिंग का मुद्दा चुनौती बनते जा रहा है. वहीं छोटे दलों को गठबंधन में लाने की कवायद अभी जारी है. बीते दिनों ही विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को एनडीए गठबंधन में आने की लिए ऑफर देने की बात सामने आई थी.

कुछ मीडिया रिपोर्टस में दावा किया गया था कि वीआईपी को बीजेपी के ओर से गठबंधन में आने के लिए ऑफर दिया गया है. लेकिन सूत्रों की माने तो वीआईपी सुप्रीमो और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने अपने ऑफर का खुलासा कर दिया है. मुकेश सहनी ने दावा किया है कि आगामी चुनाव के लिए एनडीए में आने के लिए उन्हें दो लोकसभा सीटों पर ऑफर मिला था.

बीजेपी के ऑफर पर शर्त

पूर्व मंत्री मुकेश सहनी का दावा है कि उन्हें गठबंधन के लिए भारत सरकार में मंत्री बनाने का ऑफर भी दिया गया था. इसके अलावा उन्हें बीजेपी के ओर से विधान परिषद में जगह देने की बात कही गई थी. हालांकि वीआईपी के एक नेता ने बताया है कि पार्टी के ओर से बीजेपी के सामने शर्त रखते हुए कहा गया है कि निषाद आरक्षण पर कोई वादा किया जाए.

ये भी पढ़ें: Electoral Bond: SBI को सुप्रीम कोर्ट से झटका, समय बढ़ाने की मांग खारिज, कल तक जारी करनी होगी पूरी डिटेल

वीआईपी के नेता का कहना है कि अगर बीजेपी उनकी शर्त मान लेती है तो वह उनके साथ जाने के लिए तैयार हैं. गौरतलब है कि बिहार में अभी निषाद समाज के आरक्षण का मामला लटका हुआ है. सूत्रों की मानें तो इन तमाम राजनीतिक घटनाक्रम के बीच वीआईपी चीफ मुकेश सहनी रविवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्हें कहा, ‘बहुत सारा निजी और व्यक्तिगत काम होता है, जिसके लिए वह दिल्ली आए हैं. ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है.’

ज़रूर पढ़ें