Lok Sabha Election 2024: घर वापसी का रास्ता बना रहे नवजोत सिंह सिद्धू? इस सीट से युवराज सिंह के चुनाव लड़ने की अटकलें

Lok Sabha Election 2024: नवजोत सिंह सिद्धू पर पार्टी लाइन से अलग हटकर कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करने और रैलियां करने का आरोप लगा है.
Navjot Singh Yuvraj Singh

युवराज सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के घर वापसी की अटकलें अब तेज होते जा रही है. सूत्रों की माने तो सिद्धू फिर से बीजेपी में वापस आ सकते हैं. बीते दिनों कांग्रेस की कई बैठकों से उनकी दूरी की वजह से ये अटकलें तेज हुई हैं. हालांकि हाईकमान ने उनके ऊपर अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है. लेकिन आरोप है कि उन्होंने पार्टी की बैठक से अलग अपने समर्थकों के साथ बैठक की है.

नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पॉलिटिक्स में एंट्री की अटकलें भी तेज हैं. राजनीतिक के जानकारों की माने तो अगर युवराज सिंह बीजेपी में शामिल होते हैं तो उन्हें गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. इस सीट पर अभी बीजेपी से सनी देवल सांसद हैं. लेकिन बीते साल उन्होंने अब राजनीतिक को छोड़ने के संकेत दे दिए थे. तब उन्होंने कहा था कि अब वो चुनाव नहीं लड़ेंगे.

सिद्धू की खामोशी

सूत्रों की माने तो 3 विधायकों के साथ 22 फरवरी को नवजोत सिंह सिद्धू शामिल BJP में हो सकते हैं. हालांकि अभी तक सिद्धू या उनके गुट के किसी नेता द्वारा बीजेपी में शामिल होने पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. जबकि किसानों के आंदोलन को लेकर सिद्धू लगातार केंद्र सरकार की आलोचना कर रहे हैं. वहीं पंजाब कांग्रेस की बैठकों से दूरी बनाने के कारण अलग-थलग पड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar Road Accident: बिहार के लखीसरास में भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत, 6 घायल, अस्पताल में भर्ती

इसके अलावा उनपर पार्टी लाइन से अलग हटकर कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करने और रैलियां करने का आरोप लगा है. लेकिन इन सबके बीच कहा जाता है कि कांग्रेस नेता के गांधी परिवार से अच्छे रिश्ते हैं, इसके बाद भी उनकी पार्टी में नहीं चल रही है. सूत्रों की माने तो अगर वह बीजेपी में वापस आते हैं तो उन्हें फिर से अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है.

वहीं पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह बीते दिनों केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद खासी चर्चा है. बता दें कि गुरदासपुर से पहले विनोद खन्ना सांसद हुआ करते थे. बीजेपी नेता सोमदेव शर्मा ने सिद्धू के संबंध में एक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सिद्धू अगर बीजेपी के टिकट पर अमृतसर से चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जीत तय है.

ज़रूर पढ़ें