Lok Sabha Election 2024: AIMIM के साथ तीसरा मोर्चा बनाने में लगीं पल्लवी पटेल, 30 से ज्यादा सीटों पर उतारेंगी उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: सूत्रों की मानें तो तीसरे मोर्च के तौर पर बन रहे इस गठबंधन में कुल पांच दल हो सकते हैं. इसके लिए अभी बातचीत जारी है.
Pallavi Patel

सपा विधायक पल्लवी पटेल

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में एनडीए और इंडी गठबंधन को बीएसपी चुनौती दे रही है. लेकिन बीते दिनों के दौरान समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़ने के बाद अब अपना दल कमेरावादी नए गठबंधन को बनाने की तैयारी में लग गई है. सूत्रों की मानें तो तीसरे मोर्च के तौर पर बन रहे इस गठबंधन में कुल पांच दल हो सकते हैं.

अपना दल कमेरावीद ने पांच दलों के साथ गठबंधन कर तीसरा मोर्चा बनाने के संकेत दिए हैं. सूत्रों की मानें तो लखनऊ में रविवार को इस गठबंधन का एलान हो सकता है. इस गठबंधन के तहत करीब 36 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी चल रही है. इन 36 सीटों में ज्यादातर पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी की सीट है. पल्लवी पटेल गठबंधन को लेकर खुद बात कर रही हैं. उन्होंने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी से बात कर ली है.

पल्लवी पटेल के अलावा असदउद्दीन ओवैसी का इस गठबंधन में अहम रोल हो सकता है. असदउद्दीन ओवैसी ने अब तक यूपी में एक भी सीट पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में गठबंधन के तहत वह उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रहे हैं.

कई पार्टियों के साथ हो रही बात

ओवैसी और पल्लवी पटेल के नेतृत्व में बन रहे इस गठबंधन में कई और दलों के साने की संभावना है. इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की पार्टी के अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य, बाबू सिंह कुशवाहा और पीस पार्टी के साथ बात की जा रही है. हालांकि अब तक किसी दल के ओर से इसपर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पॉलिटिक्स में होगी सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता की एंट्री! पहली बार राजनीति के मंच पर आएंगी नजर

बता दें कि पल्लवी पटेल ने बीते दिनों सपा गठबंधन से अलग होने के ऐलान किया था. इसके बाद वह बीएसपी चीफ मायावती के साथ गठबंधन पर बात कर रही थीं. लेकिन वहां बात नहीं बन पाने के कारण अब नए गठबंधन की राह तलाश रही हैं.

ज़रूर पढ़ें