Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में बीजेपी का फॉर्मूला तय! 74 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी, सहयोगियों के लिए छोड़ सकती है 6 सीटें

Lok Sabha Election: सूत्रों की माने तो पार्टी ने आगामी चुनाव के लिहाज से पहली लिस्ट तैयार कर ली है, जिसका ऐलान अगले एक से दो दिन में होने की संभावना है.
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा

Lok Sabha Election: दिल्ली में गुरुवार की देर शाम को बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है. इस बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी ने की है. इस बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश में सहयोगियों के लिए सीटों और पार्टी के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है. सूत्रों की माने तो पार्टी ने आगामी चुनाव के लिहाज से पहली लिस्ट तैयार कर ली है, जिसका ऐलान अगले एक से दो दिन में होने की संभावना है.

सूत्रों के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे. उनके नाम का ऐलान पहली ही लिस्ट में होने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी राज्य की कमजोर सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की है. सूत्रों की माने तो कमजोर सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों का नाम फाइनल हो गया है, जिनका ऐलान पहली ही लिस्ट में होने की पूरी संभावना जताई जा रही है.

गठबंधन के किस दल को मिलेगी कितनी सीटें

इस बैठक के दौरान बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के लिए अपने सहयोगियों की सीटों पर बात फाइनल कर ली है. इस चुनाव में बीजेपी राज्य की 74 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है. दूसरी ओर पार्टी सहयोगी दलों को छह सीट दे रही है. इस गठबंधन के तहत आरएलडी और अपना दल एस को दो-दो लोकसभा सीट के अलावा सुभासपा और निषाद पार्टी को एक-एक सीट मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: UP Cabinet Expansion: अगले 2-3 दिनों में होगा योगी कैबिनेट का विस्तार! ओम प्रकाश राजभर और RLD की एंट्री तय, इन्हें भी मिल सकती है जगह

गुरुवार को हुई बैठक के दौरान सूत्रों की माने तो बीजेपी ने राज्य के करीब 50 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार के नाम पर चर्चा की है. इन सीटों पर उम्मीदवारों का नाम लगभग फाइनल हो गया है. सूत्रों की माने तो पहली लिस्ट अगले एक से दो दिन के अंदर आ सकती है. बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग की टीम अभी यूपी के दौरान पर है. आयोग की टीम शनिवार को यूपी से वापस लौटेगी. वहीं अगले सप्ताह के अंत तक चुनाव के ऐलान की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें