Lok Sabha Election 2024: लालू यादव को पीएम मोदी का जवाब, कहा- ‘पूरा देश कह रहा है मैं हूं मोदी का परिवार’

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश का हर गरीब मेरा परिवार है. जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है.
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: बिहार के पटना में जन विश्वास यात्रा के दौरान आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर जुबानी हमले किए थे. इस दौरान आरजेडी चीफ ने कहा था, ‘नरेंद्र मोदी पहले खुद हिन्दू बने और तब हिन्दू धर्म के नाम पर ढोंगी राजनीति की दुकान खोलें.’ अब पीएम नरेंद्र मोदी ने लालू प्रसाद यादव के इस बयान पर जोरदार पलटवार किया है.

तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार हैं. आज देश की करोड़ों बेटियां-माताएं-बहनें यही मोदी का परिवार हैं. देश का हर गरीब मेरा परिवार है. जिसका कोई नहीं है, वो भी मोदी के हैं और मोदी उनका है. मेरा भारत-मेरा परिवार, इन्हीं भावनाओं का विस्तार लेकर मैं सपनों को संकल्प के साथ सिद्ध करने के लिए, आपके लिए जी रहा हूं, आपके लिए जूझ रहा हूं और आपके लिए जूझता रहूंगा.’

INDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं- पीएम

उन्होंने कहा, ‘भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे INDI गठबंधन के नेता बौखलाते जा रहे हैं. अब इन्होंने 2024 के चुनाव का अपना असली घोषणा पत्र निकाला है. मैं इनके परिवारवाद पर सवाल उठाता हूं, तो इन लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है कि मोदी का कोई परिवार नहीं है. कल ये ऐसा भी कह सकते हैं कि तुम्हें कभी जेल की सजा नहीं हुई इसलिए तुम राजनीति में भी नहीं आ सकते. मेरा जीवन खुली किताब जैसा है. मुझे देशवासी भलीभांति जानते और समझते हैं. मेरी पल पल की खबर देश रखता है.’

बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो ने कहा था, ‘मोदी क्या है, क्या चीज है? मोदी परिवारवाद पर बोलते हैं, तुम्हारे पास परिवार नहीं है. मोदी हिंदू भी नहीं है. किसी का मां मरती है तो बेटा बाल अपना छिलवाता है. तुम क्यों नहीं छिलवाए? जब तुम्हारी मां का निधन हुआ.’ बता दें कि अगले कुछ दिनों में चुनाव का ऐलान होने वाला है इससे पहले सियासी पारा चढ़ने लगा है.

ज़रूर पढ़ें