Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना को 68,00 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने भी संभाला मोर्चा

Lok Sabha Election 2024: अपने महाराष्ट्र के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार की रात को पहुंच चुके हैं. उनका दौरा कई मायनों में काफी अहम होने जा रहा है.
PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय तेलंगाना दौरा का मंगलवार को दूसरा दिन है. मंगलवार को पीएम मोदी राज्य को 68,00 करोड़ की सौगात देंगे. पीएम मंगलवार की सुबह सिकंदराबाद के श्री उज्जयिनी महाकाली मंदिर जाएंगे और वहां दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद संगारेड्डी में कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद दोपहर 12 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

हैदराबाद में पीएम मोदी उड्डयन अनुसंधान संगठन केंद्र उद्घाटन मंगलवार को करेंगे. इस दौरान पीएम तीन नेशनल हाईवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इससे बाद संगारेड्डी में 6,800 करोड़ रुपए से अधिक की सड़क, रेल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस से जुड़ी कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

तेलंगाना के बाद पीएम मोदी ओडिसा के दौरे पर जाएंगे. ओडिशा के जाजपुर में प्रधानमंत्री 19,600 करोड़ की कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके बाद ओडिसा के चांदीखोल में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. गौरलतब है कि बीते पीएम तेलंगाना और ओडिसा के बाद अब पश्चिम बंगाल और बिहार के दौरे पर बुधवार को जाएंगे.

अमित शाह ने मोर्चा संभाल

अगले 10 दिनों में पीएम मोदी 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के दौरे पर रहेंगे. लोकसभा चुनाव के ऐलान से ठीक पहले पीएम मोदी के इन दौरों को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. अब पीएम मोदी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मोर्चा संभाल लिया है.

ये भी पढ़ें: गुरुग्राम के रेस्तरां में माउथ फ्रेशनर खाते ही मुंह से निकलने लगा खून, 5 की हालत गंभीर, रोंगटे खड़े कर देगा VIDEO

अपने महाराष्ट्र के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री सोमवार की रात को पहुंच चुके हैं. केंद्रीय मंत्री अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान मराठावाड़ा, विदर्भ और खानदेश का दौरा करेंगे. महाराष्ट्र का यही इलाका मराठा आरक्षण का केंद्र रहा है.

गृह मंत्री अमित शाह का दौरा कई मायनों में काफी अहम होने जा रहा है. बीते कुछ दिनों के दौरान राज्य में एनडीए के दलों में सीट बंटवारे का पेंच नहीं सुलझा है. अजित पवार और शिंदे गुट अपनी मांगों पर अडे हुए हैं. इस वजह से बीजेपी पर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें