Lok Sabha Election 2024: क्या अमेठी से चुनाव लड़ेंगे प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा? कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के ओर से गांधी परिवार के गढ़ अमेठी को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले गए हैं लेकिन अब एक वीडियो ने नई अटकलों को हवा दे दी है.
Congress Amethi

अमेठी में लगे पोस्टर (ANI)

Lok Sabha Election 2024: अमेठी लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में बना हुआ सस्पेंस खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. मंगलवार को कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई थी जिसके आधार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों को हवा मिली. लेकिन अब एक वीडियो सामने आया है, जिसने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के चुनाव लड़ने की अटकलों को हवा दे दी है.

दरअसल, अमेठी में कांग्रेस दफ्तर के बाहर बुधवार की सुबह का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पोस्टर लगे हुए नजर आ रहे हैं. इस पोस्टर पर लिखा हुआ है- ‘अमेठी की जनता की पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार.’ इस पोस्टर के सामने आते ही इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार को लेकर राजनीतिक पंडित नया दावा करने लगे हैं. हालांकि अभी तक कांग्रेस के ओर से अपने पत्ते नहीं खोले गए हैं.

अमेठी और गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर

अमेठी का नया वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेठी और गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा को अमेठी से चुनाव लड़ाने की मांग की गई है. हालांकि केवल इन पोस्टरों के आधार पर इन अटकलों को हवा नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें: VVPAT पर्चियों के EVM से मिलान की मांग पर आज फैसला सुनाएगा SC, सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसले को रखा था सुरक्षित

गौरतलब है कि कई मौकों पर रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी. उन्होंने बीते दिनों एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मेरे लिए केवल अमेठी से ही नहीं बल्कि देशभर से चुनाव लड़ने की मांग हो रही है. अमेठी से इसलिए ज्यादा हो रही है कि मैं वहां पहले प्रचार कर चुका हूं.

बता दें कि अमेठी सीट कांग्रेस का गढ़ रही है. इस सीट पर राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने चुनाव जीता है. हालांकि बीते 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था.

ज़रूर पढ़ें