Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव फिर बदलेंगे अपना फैसला, लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में सपा प्रमुख

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया था.
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav

Lok Sabha Election 2024: इस लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव बार-बार अपना फैसला बदलते रहे हैं. अब फिर एक बार कुछ ऐसा ही होते नजर आ रहा है. सूत्रों की मानें तो सपा कन्नौज सीट पर अपना उम्मीदवार बदल सकती है और अखिलेश यादव अब चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

समाजवादी पार्टी ने कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन अब सूत्रों की मानें तो इस सीट पर पार्टी उम्मीदवार बदल सकती है. हालांकि अभी तक सपा के ओर से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन सूत्रों की दावा है कि भतीजे की जगह अखिलेश यादव कन्नौज सीट से खुद चुनाव लड़ेंगे.

सूत्रों की मानें तो मंगलवार को सपा के कन्नौज इकाई के कुछ नेताओं ने अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की है. इस मुलाकात के दौरान उन नेताओं ने अखिलेश यादव ने खुद चुनाव लड़ने की अपील की है. इस वजह से अब उस सीट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं.

दो उम्मीदवारों का ऐलान

गौरतलब है कि सोमवार को सपा ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इस लिस्ट में सपा ने कन्नौज और बलिया सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था. कन्नौज सीट से सपा ने तेज प्रताप सिंह यादव और बलिया सीट से सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आज थम जाएंगे दूसरे चरण का चुनाव प्रचार, इन 13 राज्यों की 88 सीटों पर 26 अप्रैल को होगी वोटिंग

हालांकि इससे पहले भी सपा ने करीब नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार बदले हैं. कई सीटों पर सपा ने दो-तीन बार उम्मीदवारों को बदला है. इस वजह से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा को बल मिल रहा है. सूत्रों की मानें तो सपा प्रमुख 25 अप्रैल को नामांकन कर सकते हैं.

बता दें कि इस बार सपा इंडी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है. सपा को गठबंधन के तहत 62 सीटें मिली है, जिसमें पार्टी ने 59 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. सपा के साथ गठबंधन में कांग्रेस और टीएमसी भी है.

ज़रूर पढ़ें