Lok Sabha Election 2024: अखिलेश का साथ छोड़ BJP का हाथ पकड़ेंगे जयंत चौधरी? अटकलों पर शिवपाल सिंह यादव का आया बड़ा बयान

Lok Sabha Election 2024: जयंत चौधरी को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा दावा किया है.
Lok Sabha Election 2024

सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है. जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली आरएलडी के INDIA गठबंधन छोड़ने की चर्चा तेज हो गई है. इस मामले पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा दावा किया है.

 

अटकलों पर शिवपाल सिंह यादव का दावा

RLD के इंडिया गठबंधन को छोड़कर एनडीए के साथ जाने की अटकलों पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा, ‘मैं जयंत सिंह को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं. वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं. भाजपा सिर्फ गुमराह कर रही है. वे (RLD) INDIA गठबंधन में बने रहेंगे और भाजपा को हराएंगे.’ वहीं समाजवादी पार्टी सांसद डिपंल यादव ने भी MSP को लेकर कहा कि बीजेपी किसानों के विरुद्ध काम कर रही है. जयंत चौधरी इस तरह का कोई भी कदम नहीं उठाएंगे जिससे किसानों को नुकसान पहुंचे.

सीटों के बंटवारे पर नाराज हैं जयंत

जानकार सूत्रों की ओर से मिल रहे संकेत के अनुसार उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन को एक और बड़ा झटका लग सकता है. बताया जा रहा है कि जयंत चौधरी बीजेपी के साथ एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बीजेपी ने यूपी में आरएलडी को चार लोकसभा सीटों पर ऑफर दिया है. इसी को लेकर अटकलें तेज हैं कि आरएलडी और समाजवादी पार्टी का गठबंधन टूट सकता है.

कैराना, बागपत, मथुरा, अमरोहा की सीटें बीजेपी देने को तैयार

कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा की सीटें बीजेपी जयंत चौधरी को देने के लिए तैयार है. वहीं सपा ने आरएलडी को मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर लोकसभा सीटों को ऑफर दिया था. सपा और आरएलडी के बीच दरार का कारण यही सीटें बताई जा रही हैं. जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिनों पहले अखिलेश और जयंत चौधरी के बीच हुई मुलाकात में 7 सीटों पर डील फाइनल हो गई थी. इन सीटों में बागपत, मुजफ्फरनगर, कैराना, मथुरा और हाथरस तो तय थे, लेकिन दो सीटों पर ही संशय बना हुआ है. इन संशय वाली सीटों में मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, नगीना और फतेहपुर सीकरी शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें