Lok Sabha Election: राजनीति में बढ़ी पूर्व क्रिकेटरों की दिलचस्पी, 2011 वर्ल्ड कप टीम के दो खिलाड़ी पहुंचे सदन; तीसरे को TMC से मिला टिकट

Lok Sabha Election: यूसुफ पठान के राजनीति में आने से पहले हरभजन सिंह ने आम आदमी पार्टी (AAP) ज्वाइन की थी. उन्होंने 2022 में 'आप' का दामन थामा था. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया.
Lok Sabha Election

2011 वर्ल्ड कप टीम के दो खिलाड़ी पहुंचे सदन

Lok Sabha Election: पॉलिटिक्स में पूर्व क्रिकेटरों की दिलचस्पी बढ़ती ही जा रही है. कई दिग्गज खिलाड़ियों ने राजनीति में खुद को एडजस्ट कर लिया है. कीर्ति अजाद, नवजोत सिंह सिद्धू, हरभजन सिंह और गौतम गंभीर जैसे दिग्गजों ने पद भी हासिल किया. अब 2011 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे यूसुफ पठान भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने उतर चुके हैं.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट दिया है. बहरामपुर को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. यहां से लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी सांसद हैं. चौधरी पांच बार बहरामपुर सीट से चुनाव जीत चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः रिश्तों पर भारी राजनीति! तलाक के बाद इस सीट पर आमने-सामने पति-पत्नी, एक BJP तो दूसरा TMC से लड़ रहा चुनाव

2011 वर्ल्ड कप टीम के ये खिलाड़ी पहुंचे सदन

बता दें कि यूसुफ पठान के राजनीति में आने से पहले हरभजन सिंह ने आम आदमी पार्टी (AAP) ज्वाइन की थी. उन्होंने 2022 में ‘आप’ का दामन थामा था. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया. वहीं, हरभजन से पहले गौतम गंभीर ने भाजपा को ज्वाइन किया था. बता दें कि वह 2019 में पूर्वी दिल्ली से भाजपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीते थे.

कैसा रहा यूसुफ पठान का क्रिकेट करियर

यूसुफ पठान का इंटरनेशनल करियर बेहद छोटा रहा है. उन्होंने 57 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 810 रन बनाए और 33 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने 22 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 236 रन बनाए और 13 विकेट चटकाए. बता दें कि पठान ने जून 2008 में वनडे डेब्यू किया और मार्च 2012 में आखिरी वनडे मैच खेला था. वहीं, टी20 फॉरमेट में डेब्यू 2007 में किया और आखिरी टी20 मैच मार्च 2012 में खेला था.

गौतम गंभीर ने राजनीति से लिया संन्यास

लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने 2 मार्च को इसकी घोषणा की. गंभीर ने X पर लिखा, मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं. मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं. जय हिन्द!”

TMC ने कीर्ति आजाद को भी दिया टिकट

1983 वर्ल्ड कप विजेता कीर्ति आजाद को भी तृणमूल कांग्रेस ने इस बार टिकट दिया है. बता दें कि टीएमसी ने उन्हें बर्धमान-दुर्गापुर से उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें