Lok Sabha Election: संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा, बशीरहाट से BJP ने बनाया है उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी है.
Lok Sabha Election

संदेशखाली की पीड़िता को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संदेशखाली की पीड़िता और पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से बीजेपी उम्मीदवार रेखा पात्रा को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी है. इसके अलावा पांच अन्य नेताओं को भी सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर पश्चिम बंगाल के छह नेताओं को एक्स और वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी है. इनमें झारग्राम से बीजेपी उम्मीदवार प्रनत टुडू को एक्स कैटेगरी, बहरामपुर से उम्मीदवार निर्मल साहा को एक्स कैटेगरी, मथुरापुर से उम्मीदवार अशोक पुरकैत को एक्स कैटेगरी, जयनगर से उम्मीदवार अशोक कंडारी को एक्स कैटेगरी और रायगंज से बीजेपी उम्मीदवार कार्तिक पॉल को वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी है.

ये भी पढ़ेंः आखिरी वक्त में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम BJP में शामिल, इंदौर में बदल गया सियासी गेम, अब चुनाव मैदान में 14 प्रत्याशी

बता दें कि बशीरहाट के संदेशखाली की कई महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता शाहजहां शेख व उसके समर्थकों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. जिसके बाद से ये मामला देशभर में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. वहीं, यौन उत्पीड़न का शिकार हुईं रेखा पात्रा को बीजेपी ने इसबार चुनावी रण में उतारा है.

बशीरहाट से TMC ने हाजी नुरुल इस्लाम को बनाया उम्मीदवार

बशीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने हाजी नुरुल इस्लाम को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बीजेपी के टिकट पर यहां से रेखा पात्रा चुनावी रण में हैं. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बशीरहाट से तृणमूल के टिकट पर एक्ट्रेस नुसरत जहां ने जीत दर्ज की थी.

पश्चिम बंगाल में कब-कब होगी वोटिंग?

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं. यहां पहले चरण (19 अप्रैल) में अलीपुरद्वार, कूच बिहार और जलपाईगुड़ी सीट पर वोट डाले गए. दूसरे चरण (26 अप्रैल) में रायगंज, दार्जिलिंग और बालुरघाट सीट पर वोटिंग हुई. वहीं, अब तीसरे चरण (7 मई) में जंगीपुर, मालदा दक्षिण, मालदा उत्तर और मुर्शिदाबाद में वोटिंग होगी. चौथे चरण (13 मई) में कृष्णानगर, बर्द्धमान पूर्व, बर्द्धमान-दुर्गापुर, भोलपुर, रानाघाट, बहरामपुर, आसनसोल और बीरभूम में वोटिंग होगी.

पांचवें चरण (20 मई) में हावड़ा, उलुबेरिया, बनगांव, श्रीरामपुर, बैरकपुर, हुगली और आरामबाग में वोटिंग होगी. जबकि छठे चरण  (25 मई) में मेदिनीपुर, पुरुलिया, तामलुक, कांठी, घाटाल, झाड़ग्राम, बांकुड़ा और विष्णपुर में वोटिंग होगी. वहीं, अंतिम चरण (1 जून) में बशीरहाट, मथुरापुर, जाधवपुर, जयनगर, दमदम, बारासात, डायमंड हार्बर, कोलकाता दक्षिण व कोलकाता उत्तर में वोट डाले जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें