Lok Sabha Elections 2024: भरूच सीट AAP के खाते में जाने से दुखी मुमताज ने पार्टी के फैसले को अब किया स्वीकार, गठबंधन को लेकर कही ये बड़ी बात

मुमताज ने कहा कि भरूच सीट आप के खाते में जाने से दुख तो बहुत हुआ लेकिन हमारी पार्टी ने जो भी निर्णय लिया है हम उसको स्वीकार करते हैं.
मुमताज पटेल

मुमताज पटेल

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले हाथ मिला लिया है. दोनों पार्टियों के बीच सीटों के लेकर समझौता हो ही गया. दिल्ली में आप 4 सीट पर तो कांग्रेस 3 सीट पर चुनाव लड़ेगी.आम आदमी पार्टी के खाते में जो सीटें आई हैं, उनमें है गुजरात की भरूच लोकसभा सीट. भरूच सीट को लेकर पिछले काफी दिनों से पेंच फंसा हुआ था. दरअसल, इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल और बेटी मुमताज पटेल यह सीट आम आदमी पार्टी को दिए जाने का विरोध कर रहे थे.

वैसे भी इस सीट को लेकर कहा जा रहा था कि यह सीट कांग्रेस के खाते में ही जाने वाली है. हालांकि, अब दोनों दलों के बीच समझौते के बाद यह आप के खाते में आ गई है. वहीं अब पार्टी के फैसले को मुमताज ने भी स्वीकार कर लिया है. उन्होंने गठबंधन का पालन करने की बात कही है.

अब मुमताज ने क्या कहा?

मुमताज ने कहा कि भरूच सीट आप के खाते में जाने से दुख तो बहुत हुआ लेकिन हमारी पार्टी ने जो भी निर्णय लिया है हम उसको स्वीकार करते हैं.  पार्टी हमें जो भी आदेश देगी हम उसको पूरा करने का काम करेंगे. जब भरूच की बात आती है तो अहमद पटेल का नाम सबसे पहले आता है. इस समय हम गठबंधन में हैं तो हम उसका पालन करते हैं. लेकिन आप के खाते में सीट जाने से दुख जरूर हुआ.

यह भी पढ़ें: “कांग्रेस काल में जो घोटाले होते थे, वो बंद किए…”, PM मोदी ने द्वारका में विपक्ष पर साधा निशाना

पहले मुमताज ने क्या कहा था?

मुमताज ने कहा, “मैं लंबे समय से भरूच में जमीनी स्तर पर काम कर रही हूं. अगर यह सीट आम आदमी पार्टी के खाते में गई तो उनका दिल टूट जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के इस फैसले से खासे नाराज हैं और अगर आम आदमी पार्टी के खाते में यह सीट जाती है तो वह काम नहीं करेंगे.”

वहीं कहा जा रहा है पार्टी नेताओं से बातचीत के बाद मुमताज ने तो इस फैसले को स्वीकार कर लिया है, लेकिन  क्या कार्यकर्ता इसे स्वीकार करेंगे.अगर कांग्रेस के कार्यकर्ता इस सीट को लेकर काम नहीं करते हैं तो आप के उम्मीदवारों के लिए जीत तय करना मुश्किल हो जाएगा. इसका नुकसान I.N.D.I.A गठबंधन को होगा.

ज़रूर पढ़ें