Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस और RJD में सीट शेयरिंग पर अहम बैठक के बाद सांसद एमडी जावेद बोले- ‘हमें उम्मीद है कि…’

Lok Sabha Elections 2024: बिहार में एनडीए के दलों में सीट बंटवारा होने के बाद अब सबकी नजर इंडी गठबंधन के दलों में सीट शेयरिंग पर लगी हुई है.
Dr Md Jawaid

कांग्रेस सांसद डॉ. एमडी जावेद

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर इंडी गठबंधन के तहत कांग्रेस, आरजेडी और लेफ्ट पार्टियों की बैठक हो रही है. इस बैठक में बिहार में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर बात की जा रही है. सूत्रों की मानें तो अगले एक से दो दिनों के अंदर सीट शेयरिंग का ऐलान होने की संभावना है. सीट शेयरिंग पर बैठक से पहले कांग्रेस सांसद डॉ. एमडी जावेद की प्रतिक्रिया आई है.

कांग्रेस सांसद ने बैठक में शामिल होने से पहले मीडिया से बात कही. इस दौरान डॉ. एमडी जावेद ने कहते हैं, “हमें उम्मीद है कि हमारा गठबंधन अधिकतम सीटें जीतेगा, मैं आपको यह बता सकता हूं.” दरअसल, राज्य में एनडीए गठबंधन के दलों के बीच सीट शेयरिंग हो चुकी है. इसके बाद अब सबकी नजर इंडी गठबंधन के दलों के बीच सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर है.

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस और आरजेडी के साथ लेफ्ट समेत तमाम दल पहले से मौजूद हैं. लेकिन अब पप्पू यादव और पशुपति नाथ पारस के आने से फिर से गठबंधन में सीटों का फिर से सामंजस्य बैठाना एक चुनौती साबित हो रही है. लेकिन अब पार्टी लगातार सीट शेयरिंग पर मंथन कर रही है.

यहां हो रही है बैठक

इंडी गठबंधन के दलों के बीच यह बैठक दिल्ली में कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक के घर हो रही है. इस बैठक में कांग्रेस से बिहार में एक मात्र सांसद डॉ. एमडी जावेद भी हिस्सा लेने पहुंचे हैं. इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी इस बैठक में मौजूद हैं. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में सीट शेयरिंग पर तस्वीर साफ होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: यूपी में कुमार विश्वास और नूपुर शर्मा पर दांव खेल सकती है BJP, चर्चा में कई बड़े चेहरे

बता दें कि बीते दिनों ही बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में सीट शेयरिंग का ऐलान हुआ था. तब जेडीयू को 16, बीजेपी को 17, चिराग पासवान की पार्टी को 5, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को एक और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी को एक सीट मिली है.

ज़रूर पढ़ें