LPG Price Hike: चुनाव से पहले महंगाई का झटका, एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी, जानिए आपके शहर में क्या है कीमत

LPG Price Hike: महंगाई ने आम लोगों के खाने का स्वाद बिगाड़ दिया है, अब कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है.
Commercial LPG Gas Cylinder

LPG गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ी

LPG Price Hike: लोकसभा चुनाव के ऐलान में एक करीब दस दिन का वक्त बचा हुआ है. लेकिन इससे पहले महंगाई ने आम लोगों के खाने का स्वाद एक बार फिर बिगाड़ दिया है. अब फिर से कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी हुई है. तेल कंपनियों द्वारा जारी ताजा रेट के अनुसार अब कमर्शियल गैस सिलेंडर की दाम में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार दूसरे महीने बढ़ोतरी की गई है. इससे पहले फरवरी में भी बढ़ोतरी हुई थी. अब मार्च में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर की कीमत 1795 रुपये हो गई है. जबकि कोलकत्ता में कीमत 1911 रुपये प्रति सिलेंडर, मुंबई में 1749 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 1960.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है.


हालांकि एक बार फिर घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. लेकिन कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी का असर होटल और रेस्टूरेंट के खानों पर पड़ता है.लगातार दूसरे महीने कीमत में बढ़ोतरी के कारण होटल और रेस्टूरेंट में खाना महंगा होने की संभावना है.

हर महीने होती है कीमत में बढ़ोतरी

सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम द्वारा जारी ताजा रेट में 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई है. गौरतलब है कि अब देश में ये तेल कंपनियां हर महीने ताजा रेट जारी करती हैं. सरकारी तेल-गैस कंपनियों द्वारा अब इस साल दूसरी बार कीमत में बढ़ोतरी की गई है.

ये भी पढ़ें: AAP-कांग्रेस ने खूब उड़ाया, BJP ने खूब बचाया…ये है राजनीतिक दलों की कमाई का पूरा हिसाब-किताब

इस बढ़ोतरी के बाद आगरा में एक कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1843 रुपए, जयपुर में 1818 रुपए, लखनऊ में 1909 रुपए, अहमदाबाद में 1816 रुपए और इंदौर में 1901 रुपए हो गई है. बता दें कि एक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 903 रुपए, कोलकत्ता में 929 रुपए, मुंबई में 902.50 रुपए और चेन्नई में 918.50 रुपए है. अंतिम बार घरेली गैस सिलेंडर की कीमत में पिछले साल 30 अगस्त को बदलाव हुआ था.

ज़रूर पढ़ें