MVA में फंसा सीटों का पेंच, संजय राउत बोले- फैसले लेने में सक्षम नहीं प्रदेश कांग्रेस के नेता, राहुल गांधी से करूंगा बात

Maharashtra Assembly Election 2024: संजय राउत ने कहा कि एनसीपी और शिवसेना के बीच कोई ज्यादा मतभेद नहीं है. कांग्रेस में भी नहीं है लेकिन कुछ सीटें हैं जिन पर सभी तीनों पार्टियां दावा कर रही हैं.
Maharashtra Assembly Election 2024

संजय राउत, सांसद, ( शिव सेना यूबीटी)

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. लेकिन विपक्षी गठबंधन में शामिल कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार) के बीच सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर समहति नहीं बन सकी है. अब इस मामले पर शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के नेता इस मसले पर फैसले लेने में सक्षम नहीं हैं. कांग्रेस नेताओं को बार-बार उम्मीदवारों की लिस्ट दिल्ली भेजनी पड़ती है, फिर चर्चा होती है. उन्होंने कहा कि अब वो समय निकल चुका है. अब समय बहुत कम है. उन्होंने अब सीधे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा करने की बात कही है.

संजय राउत ने बताया कि सुबह मुकुल वासनिक से बात हुई. आज वो राहुल गांधी से भी बात करेंगे. सीट शेयरिंग को लेकर जिन सीटों पर फैसला नहीं हो पा रहा है, उनको लेकर बातचीत होगी. उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द फैसला चाहते हैं. संजय राउत ने कहा कि एनसीपी और शिवसेना के बीच कोई ज्यादा मतभेद नहीं है. कांग्रेस में भी नहीं है लेकिन कुछ सीटें हैं जिन पर सभी तीनों पार्टियां दावा कर रही हैं. इसे लेकर हमने दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से भी चर्चा की. आज सुबह पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी बात कर उनको जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Election: हरियाणा में मिली हार, अब महाराष्ट्र में भूल सुधारेगी कांग्रेस, सपा को भी मिलेंगी सीटें!

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने दी प्रतिक्रिया

संजय राउत ने आगे बताया कि उद्धव ठाकरे की ओर से कुछ निर्देश मिले हैं जिनका वह पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि यह मामला सुलझ जाएगा. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले के अड़ियल रवैये को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ कोई इस तरह का रवैया नहीं रख सकता, ये शिवसेना है. नाना पटोले हमारे साथी हैं. कुछ सीट पर मतभेद जरूर हैं और वो दूर हो जाएंगे. संजय राउत के बयान पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और प्रवक्ता पवन खेड़ा की भी प्रतिक्रिया आई है.

बातचीच से निकलेगा रास्ता- पवन खेड़ा

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि संजय राउत के नेता उद्धव ठाकरे हैं, हमारे नेता राहुल गांधी हैं और एनसीपी के नेता शरद पवार हैं. सीट बंटवारे में क्या चल रहा है, हम इसकी जानकारी राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को देते हैं. उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि संजय राउत जो करते हैं, क्या वो उनका फैसला होता है. वहीं, पवन खेड़ा ने कहा है कि सीट शेयरिंग के समय स्पीड ब्रेकर्स आते हैं. उन्होंने कहा कि बातचीत से रास्ता निकलेगा और हम चीजों को सुलझा लेंगे.

राउत के बयान पर भाजपा का तंज

एमवीए में सीट शेयरिंग को लेकर संजय राउत के बयान पर अब बीजेपी ने तंज कसा है. महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पहले लोग चर्चा के लिए मातोश्री आते थे. अब उद्धव ठाकरे कटोरा लेकर घूम रहे हैं अघाड़ी के नेताओं के सामने. उन्होंने कहा कि बाल ठाकरे ने बीजेपी और शिवसेना को मजबूत किया था. बावनकुले ने कहा कि शरद पवार ने शिवसेना को बीजेपी से दूर कर दिया. गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए एक ही चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होगी और चुनाव नतीजे 23 नवंबर को आएंगे.

ज़रूर पढ़ें